ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
वनडे का दर्जा मिलने पर धोनी ने दी नेपाल टीम को बधाई
By Deshwani | Publish Date: 17/3/2018 12:24:15 PM
वनडे का दर्जा मिलने पर धोनी ने दी नेपाल टीम को बधाई

लखनऊ। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने नेपाल क्रिकेट टीम को वनडे का दर्जा पाने के लिये मुबारकबाद दी है।  धोनी ने कहा, वह वाकई बहुत अच्छा खेले। पिछले दिनों नेपाल घूमने के दौरान मै वहां के क्रिकेटरों से मिला था। मैने उनको सुझाव दिया था कि वे खेल पर फोकस करें। अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में जीत के लिये बेंच स्ट्रैंथ बहुत महत्वपूर्ण होती है। नेपाल ने गुरूवार को जिम्बाब्वे में वर्ल्डकप क्वालीफायर में पापुआ न्यू गिनी की टीम को हरा कर वन डे का दर्जा हासिल किया था।

 

 

धोनी ने कहा कि बहुत सी टीमें पूरी कटिबद्धता के साथ शुरूआत करती हैं लेकिन बेंच स्ट्रैंथ न होने की वजह से उन्हे पराजय का सामना करना पडता है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की टीम इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। एक समय वह बहुत अच्छी टीम थी मगर बेंच स्ट्रैंथ की नाकामी की वजह से अब वह काफी पिछड़ गयी है। वहीं अफगानिस्तान की टीम बहुत अच्छा खेल रही है।

 

उत्तर प्रदेश में क्रिकेट प्रतिभाओं के बारे में धोनी ने कहा कि यह राज्य क्रिकेट में हमेशा से अच्छा रहा है। यूपी ने कई तेज गेंदबाज दिये हैं जो अपनी भस्वग से दुनिया के किसी भी बल्लेबाज का विकेट उखाड़ सकते है। इसके अलावा यहां कई प्रतिभावान बल्लेबाज है। अगले साल होने वाले विश्वकप के बारे में पूर्व कप्तान ने कहा कि इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी। भारतीय क्रिकेट टीम के व्यस्त कार्यक्रम को लेकर धोनी ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर वह काफी सुकून महसूस कर रहे हैं।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS