ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
17 वर्षों में पहली बार वीनस इंडियन वेल्स सेमीफाइनल में
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2018 3:32:12 PM
17 वर्षों में पहली बार वीनस इंडियन वेल्स सेमीफाइनल में

इंडियन वेल्स। अमेरिका की वीनस विलियम्स ने विजयी लय को आगे बढ़ाते हुए 17 वर्षों में पहली बार इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उनका सामना रूस की डारिया कसात्किना से होगा।
 
वीनस ने स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को महिला क्वार्टरफाइनल में 6-3, 6-2 से पराजित किया। अमेरिकी खिलाड़ी अब कसात्किना से मुकाबले के लिए उतरेंगी जिन्होंने एंजेलिक केर्बर को 6-0, 6-2 से हराया।
 
सुआरेज की वीनस के खिलाफ यह लगातार चौथी शिकस्त है और वह मैच में सात में से केवल एक बार ही अमेरिकी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक कर सकीं। यह 17 वर्षाें में पहला मौका है जब वीनस इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में पहुंची हैं।
 
वर्ष 2001 में सेमीफाइनल में अपनी बहन सेरेना के साथ मैच से पहले ही वीनस टूर्नामेंट से हट गई थीं जबकि नस्लीय टिप्पणी से नाराज होकर वर्ष 2002 और 2015 में उन्होंने टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था।
 
वीनस ने मैच के बाद कहा मैं जब 16 साल की थी तब मैं यहां आई थी और जीतने के करीब पहुंची थी। अब यहां दोबारा आकर मुझे अच्छा लग रहा है और यह मेरे लिए सपने के पूरा होने जैसा है। मैं महसूस कर सकती हूं जिस तरह से यहां लोग मेरा समर्थन कर रहे थे। मैं उनका प्यार महसूस कर सकती हूं।
 
37 वर्षीय वीनस 20 साल की रूसी खिलाड़ी से भिड़ेंगी जिन्होंने एक घंटे से भी कम समय में पूर्व नंबर वन केर्बर को हराया। कसात्किना ने छह में से पांच ब्रेक अंकों को भुनाते हुए आसान जीत दर्ज की। उन्होंने इससे पहले यूएस ओपन चैंपियन स्लोएन स्टीफंस और दूसरी रैंक कैरोलीना वोज्नियाकी को भी हराया था और अमेरिकी खिलाड़ी के खिलाफ बड़ी चुनौती मानी जा रही हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS