ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पहली बार मिला नेपाल को वनडे क्रिकेट का दर्जा, आईसीसी ने दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2018 3:30:06 PM
पहली बार मिला नेपाल को वनडे  क्रिकेट का दर्जा, आईसीसी ने दी बधाई

काठमांडू। आखिर नेपाल को भी पहली बार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दर्जा भी मिल गया है। क्रिकेट विश्वकप क्वालिफायर प्लेऑफ में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मिली छह विकेट की जीत के साथ ही नेपाल ने यह उपलब्धि हासिल की है। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दर्जा हासिल करने पर आईसीसी ने नेपाल को ट्विटर पर बधाई दी है।

 

हरारे में खेले गए मैच में नेपाल ने पापुआ न्यू गिनी से मिले 115 रन के लक्ष्य का 23 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर पीछा कर लिया और छह विकेट से जीत अपने नाम की। नेपाल के लिए दीपेंद्र सिंह आयरी की अहम भूमिका रही जिन्होंने नाबाद 50 रन की अर्धशतकीय पारी के अलावा 14 रन पर चार विकेट का हरफनमौला खेल दिखाया।

 

उनके अलावा संदीप लामिचाने ने भी 29 रन पर चार विकेट लेकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम को 27.2 ओवर में 114 रन पर ही ढेर कर दिया। पापुआ न्यू गिनी ने फिर से क्वालिफायर मैच में निराशाजनक बल्लेबाजी की। वह अपने ग्रुप चरण के पांच में से चार मैचों में 200 से कम के स्कोर पर आउट हुई है।

 

इसी के साथ पिछले चारों मैच हार चुकी अफ्रीकी टीम और हांगकांग का वनडे दर्जा छीनना भी अब तय हो गया है। इन टीमों को अब डब्ल्यूसीएल डिवीजन-दो में रेलीगेट कर दिया जाएगा।

 

वहीं यह नेपाल क्रिकेट के इतिहास में सुनहरा समय है जब उसकी टीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी टीमों के साथ वनडे प्रारूप में उतरने का मौका मिलेगा। नेपाल वर्ष 2008 में डिवीजन फाइव में अफगानिस्तान के साथ शामिल थी। नेपाल अब शनिवार को सातवें प्लेऑफ मैच के लिये हॉलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी जबकि पापुआ न्यू गिनी का इसी दिन हांगकांग के खिलाफ नौवें स्थान के लिये मैच होगा।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS