ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
अंडर-19 विश्व कप : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराया
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2018 2:48:32 PM
अंडर-19 विश्व कप : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराया

वेलिंगटन (हि.स.)। अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में जीत के साथ अभियान की शुरूआत की। भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाए थे, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 42.5 ओवरों में 228 रनों पर सिमट गई।

 
329 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को जैक एडवर्ड्स और मैक्स ब्रायंट ने सधी शुरूआत दिलाई इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। 57 के स्कोर पर नागरकोटी ने ब्रायंट को शिवम मावी के हाथों कैच कराकर इस जोड़ी को तोड़ा। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और पूरी टीम 228 रनों पर सिमट गई। केवल जैक एडवर्ड्स ही कुछ संघर्ष कर सके और 71 रनों की पारी खेली। उनके अलावा जोनाथन मेरलो ने 38 और होल्ट ने 39 रन बनाए। भारत की तरफ से शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने 3-3 व अभिषेक शर्मा व अनुकुल रॉन ने 1-1 विकेट लिए। 
 
इससे भारत ने कप्तान पृथ्वी शॉ (94) और मनजोत कालरा (86) के बेहतरीन पारियों की बदौलत सात विकेट पर 328 रन बनाए। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान पृत्वी शॉ और मनजोत कालरा ने भारतीय टीम को मजबूत शुरूआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही शॉ और कालरा ने अंडर-19 विश्व कप में पहले विकेट के लिए शिखर धवन और रॉबिन उथप्पा द्वारा 174 रनों के साझेदारी के रिकार्ड को भी तोड़ दिया। 
 
शॉ केवल 6 रनों से अपने शतक से चूक गए और 94 रन बनाकर सदरलैंड की गेंद पर विकेटकीपर होल्ट को कैच दे बैठे। इसके बाद कालरा भी 86 रन बनाकर 200 के कुल स्कोर पर परम उप्पल की गेंद पर कप्तान जेसन सांगा को कैच देकर आउट हुए। इसके बाद शुभम गिल के 63 और अभिषेक शर्मा के 8 गेंदों पर तेजी से बनाए गए 23 रनों की बदौलत भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 328 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS