ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 183 रनों से हराया, श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 1:23:23 PM
न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 183 रनों से हराया, श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त

डुनेडिन, (हि.स.)। न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के तीसरे मैच में पाकिस्तान को 183 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 258 रनों के जवाब में पाकिस्तान की पारी केवल 74 रनों पर ढ़ेर हो गई। न्यूजीलैंड के तेज गेदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 7.2 ओवर में 17 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्हें इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

 

इससे पहले इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (73),रॉस टेलर (52),मार्टिन गुप्टिल (45) और टॉम लाथम (35) की पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 257 रन बनाकर आल आउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली और रूमान रइस ने 3-3,शदब खान ने 2 व फहीम अशरफ ने 1 विकेट लिया।

 

जवाब में पाकिस्तानी टीम ट्रेंट बोल्ट की तेज गेंदों के सामने असहाय दिखी। 16 रन पहुंचते-पहुंचते पाकिस्तान के 6 विकेट गिर चुके थे। वह तो भला हो पुछल्ले बल्लेबाजों का जिन्होंने कुछ संघर्ष का प्रदर्शन किया और स्कोर 74 तक पहुंचाया, नहीं तो पाकिस्तान के 50 रन भी नहीं बन पाते। पाकिस्तान के 7 बल्लेबाज तो दहाई का अंक भी नहीं पार कर सके। पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रन 11वें नंबर के बल्लेबाज रूमान रइस ने बनाए। रइस ने 16 रन बनाए। इनके अलावा मोहम्मद आमिर और कप्तान सरफराज अहमद ने 14-14 व फहीम अशरफ ने 10 रन बनाए। 

 

न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 5 और मुनरो व फर्ग्यूसन ने 2-2 विकेट लिए। न्यूजीलैंड ने पहले एकदिवसीय में पाकिस्तान को 61 व दूसरे एकदिवसीय में 8 विकेट से मात दी।

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS