ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पथराव, जांच में जुटी खुफिया एजेंसी
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2017 6:08:21 PM
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पथराव, जांच में जुटी खुफिया एजेंसी

गुवाहाटी, (हि.स.)। असम की राजधानी गुवाहाटी के बर्षापाड़ा क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार की रात टी-20 मैच समाप्त होने के बाद होटल लौट रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पत्थरबाजी की घटना के संबंध में भारतीय खुफिया एजेंसी ने महत्वपूर्ण बयान जारी किया है। खुफिया सूत्रों के अनुसार खेल के बाद भीड़ के छंटने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टेडियम में रुकने के लिए कहा गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम सुरक्षा एजेंसियों की इस बात को अलग तरीके से लिया था। 

 
बाद में सुरक्षा एजेंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पूरी तरह से सुरक्षा देते हुए होटल तक पहुंचाया। इस बीच राजधानी के लोखरा चाराली के आवासीय इलाके में बस के ऊपर कुछ सिरफिरों ने पत्थरबाजी कर दी जिसमें बस का शीशा टूट गया। हालांकि, इस घटना में कोई भी खिलाड़ी घायल नहीं हुआ है। खुफिया इकाई इस मामले की जांच में जुटी हुई है।
 
स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि मेहमान टीम पर इस तरह की पत्थरबाजी की घटना के पीछे संभवत: सोची समझी राजनीति भी हो सकती है। कुछ तत्व जानबूझकर सरकार और असम की छवि को बिगाड़ने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दिए हों। कारण वर्षापाड़ा स्टेडियम में बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों ने भारतीय टीम की करारी हार के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम का समर्थन किया था। मैदान में कहीं पर भी किसी भी दर्शक के मन में कोई विद्वेष की भावना नहीं थी। ऐसे में स्टेडियम के बाहर सुनसान इलाके में बस पर पत्थर फेंका जाना कहीं न कहीं सोची समझी राजनीति का हिस्सा हो सकता है। 
 
पुलिस ने इस संबंध में दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस इस मामले के सभी बिंदुओं की जांच करने में जुटी हुई है।
 
 
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS