ब्रेकिंग न्यूज़
मेहसी के 150 हेक्टेयर लीची बगान में स्टिंगबग के नियंत्रण के लिए डीएम ने 17 लाख रुपए राशि की मांग कृषि विभाग पटना से मांग कीबेतिया- संतघाट स्थित राधिका ज्योति गैस एजेंसी में भीषण अगलगी, 14 डिलीवरी वाहन व 400 गैस सिलेंडर जले, कोई हताहत नहींमोतिहारी के तुरकौलिया में भूमि विवाद में युवक की हत्यामोतिहारी के ढाका थाने के दारोगा की तस्वीर वायरल, युवती को अपनी सर्विस पिस्टल देकर खिंचवाई फोटो, हुए निलंबितथानाध्यक्ष की हत्या के पूर्व मौके से फरार सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार सहित सात पुलिसकर्मियों को पूर्णिया प्रक्षेत्र के महानिरीक्षक ने किया निलंबितरक्सौल में अग्निशामक विभाग के कर्मियों को आग बुझाने का दिया गया प्रशिक्षणमधुबनी नरसंहार से आक्रोशित श्री राजपूत करणी सेना ने निकाला आक्रोश यात्राबीरगंज: अर्थ मंत्री से मिल उद्योग वाणिज्य संघ ने व्यावसायिक समस्याओं से कराया अवगत
राज्य
‘‘द इंडिया टॉय फेयर 2021’
By Deshwani | Publish Date: 27/2/2021 6:04:06 PM
‘‘द इंडिया टॉय फेयर 2021’

दिल्ली सरकार,

सरकार पहली बार डिजिटल इंडिया टॉय फेयर का आयोजन कर रही है। यह वर्चुअल मेला है जिसमें देशभर के 1200 से ज्यादा खिलौना निर्माताओं के खिलौनों को देखने और उन्हें खरीदने का अवसर मिलेगा। साथ ही यह वेबिनार और पैनल चर्चा जैसी विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने और खिलौना उद्योग के विभिन्न हितधारकों के साथ नेटवर्किंग के अवसर भी प्रदान करेगा। इसके द्वारा भारत सरकार ने देश में खिलौना निर्माण को बढ़ावा देने के 'आत्मनिर्भर भारत' और 'वोकल फॉर लोकल' का आह्वान किया है।

इंडिया टॉय फेयर 2021 भारतीय खिलौना उद्योग के विकास को प्रेरित करने के उद्देश्य से पॉलिसी मेकरस, पेरेंट्स, खिलौना निर्माताओं, स्टार्टअप, छात्रों, शिक्षकों, कारीगरों आदि को एक मंच पर लाएगा। इसमें विशेष रूप से सकारात्मक सोच को बढ़ावा देने के लिए पहेलियों खेलों के प्रयोग पर जोर दिया जायेगा। यह मेला भारतीय खिलौना उद्योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुँचाने के लिए आयोजित किया जा रहा है, ताकि देश के खिलौना निर्माता दुनिया की जरूरतों को समझें और खुद का अलग स्थान बना सकें।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS