ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल के बारा जिला में अवैध पिस्टल के साथ एक गिरफ्तारप्रधानमंत्री की चुनावी रैली की तैयारी का जायजा लेने मोतिहारी पहुंचे बिहार चुनाव प्रभारी सह पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीससात माह लंबे इंतजार के बाद खुला भारत-नेपाल बॉर्डररक्सौल: पनटोका कैम्प में पुलिस स्मृति दिवस मनाया गयारक्सौल में रेल पुलिस ने 18 बोतल शराब रेलवे पोखरा के पास से किया बरामदप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा-जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं, के मंत्र का पूरी तरह पालन करना आवश्‍यकरक्सौल: पुरेन्दरा पंचायत के मुखिया ने हथियार से प्रहार कर एक व्यक्ति को गंभीर रुप से किया घायलमोतिहारी सेन्ट्रल बैंक रिजनल कार्यालय में भीषण आग, 4 घंटे के मशक्कत के बाद रात 8 बजे आग पर काबू
राज्य
तेजस्वी को मिलेगी राहत, बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी सपा
By Deshwani | Publish Date: 22/9/2020 8:34:56 PM
तेजस्वी को मिलेगी राहत, बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी सपा

लखनऊ। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी ने बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। ट्वीट में कहा गया है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

 
सपा के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि सभी चाहते हैं कि बिहार में जिस तरह से नफरत की राजनीति चल रही है उस पर लगाम लगाई जाए। भारतीय जनता पार्टी और जेडीयू बेरोजगारों को रोजगार नहीं दे रही हैं। जिस तरीके से अपराध हो रहा है, किसान विरोधी बिल पास हो रहे हैं, किसान परेशान हो रहा हैं। हम भी चाहते हैं कि बिहार में युवाओं की बात हो, उनको रोजगार मिले इसलिए हम आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। दरअसल मुलायम सिंह और लालू यादव रिश्ते में समधी हैं। लालू यादव की छोटी बेटी राज लक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते (मुलायम के बड़े भाई का पोता) तेज प्रताप सिंह यादव से हुई है। पिछले विधानसभा चुनाव में बने महागठबंधन में लालू यादव ने सपा के लिए पांच सीटें छोड़ने का ऐलान किया था।
 
सपा के फैसले से आरजेडी को मिलेगी राहत बिहार में राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और कुछ अन्य दलों का महागठबंधन है। ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पार्टी का राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन देना महागठबंधन के लिए एक अच्छा संकेत है। हालांकि बिहार की राजनीति में समाजवादी पार्टी का ज्यादा प्रभाव नहीं है। फिर भी समाजवादी पार्टी कुछ न कुछ फायदा जरूर पहुंचा सकती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS