ब्रेकिंग न्यूज़
संजय दत्त को हो रही है सांस लेने में समस्या, लीलावती अस्पताल में भर्तीनेपाल: बीरगंज के नारायणी अस्पताल में हुए पिसिआर परिक्षण में 141 लोग कोरोना संक्रमित पाये गयेमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वाल्मीकिनगर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कियाडंकन अस्पताल रक्सौल में कोविड-19 का जाँच और उपचार शुरुकोरोना वायरस: जिला पदाधिकारी ने संक्रमित मरीजों के निवास स्थानों को कंटेन्मेंट जोन बनाने दिया निर्देशरक्सौल: प्रखंड प्रमुख संजीव कुमार सिन्हा ऊर्फ मुन्ना सिन्हा के असामायिक निधन पर श्रधांजलि सभा का किया गया आयोजनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए किया भूमि पूजन, पूरे देश में जश्न का माहौलपश्चिम चंपारण: सरकार के प्रतिबंध के बावजूद बालू का अवैध उत्खनन जारी
राज्य
श्रमिकों का पंजीकरण कराने के साथ ही विभाग में संचालित योजनाओं में रोजगार उपलब्ध कराएं : कुशीनगर जिला प्रशासन
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2020 9:38:52 PM
श्रमिकों का पंजीकरण कराने के साथ ही  विभाग में संचालित योजनाओं में रोजगार उपलब्ध कराएं : कुशीनगर जिला प्रशासन

कुशीनगर भानु तिवारी। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय कामगार और श्रमिक आयोग की आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न की गई।

     
 
 
जिलाधिकारी ने उ0 प्र0 कामगारों एवं श्रमिकों को (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग  तथा कार्यकारणी बोर्ड द्वारा दिये गए आदेशों का प्रभावी क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण व श्रमिको से सम्बंधित समस्त डाटा वेस का संकलन व प्रबंध शीघ्र पूर्ण किये जाने के साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं में अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराने का निर्देश सम्बंधित को दिये। उन्होंने सेवा मित्र एप्लिकेशन के उपयोग तथा डाटा डाऊनलोड कर श्रमिकों को विभिन्न योजनाओं में रोजगार उपलब्ध कराने हेतु सभी को निर्देशित किया गया।
         
 
 
जिलाधिकारी ने कहा कि इसका उद्देश्य सरकारी व गैर सरकारी छेत्र में अधिकाधिक सेवायोजन एवं रोजगार के अवसर सृजित करना है जिससे कि प्रवासी व निवासी कामगारों व श्रमिको को उनकी छमता के अनुरूप सेवायोजन एवं रोजगार दिया जा सके। उन्होंने समिति के सदस्यों को निर्देशित किया कि ये सरकार की महत्वपूर्ण योजना है, इससे जुड़े अधिकारी गण गम्भीरता से लेते हुए सरकार की मंशा अनुरूप कार्य करें। इस के साथ ही उन्होंने डाटावेस अपलोड कर प्रभावी कार्यवाही करने का निर्देश दिए।
       
 
 
 
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार, अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय,परियोजना निदेशक संजय पाण्डेय, जिला रोजगार सहायता अधिकारी शाहनवाज आलम, उप निदेशक कृषि अरुण कुमार चौधरी, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी ए0के0 पाल, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एस के सिंह सहित समिति के सभी सदस्य गण उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS