ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल से वतन लौट रहे करीब 400 भारतीय को बीरगंज प्रशासन ने रोका, डिटेंशन सेन्टर में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं, कर रहे भारत बुलाने की अपीलउत्तर बिहार के ख्यातिप्राप्त सर्जन डॉ. आशुतोष शरण ने PM Cares Fund व CM Releaf Fund को दी कुल 2 लाख 50 हजार की आर्थिक सहायता, पूरी की दिली ख्वाहिशपूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डाआज शाम प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बातचीत
राज्य
दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर एक युवक ने हवा में गोली चलाई, आरोपी गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 1/2/2020 9:02:03 PM
दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर एक युवक ने हवा में गोली चलाई, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली । शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल से करीब 150 मीटर दूर पुलिस बैरीकेड के पास एक युवक ने सांप्रदायिक नारेबाजी कर गोलियां चला दी। बैरीकेड के पास ही मौजूद पुलिसकर्मियों व सीआरपीएफ के जवानों ने आरोपित को मौके पर दबोच लिया। बाद में उसे सरिता विहार थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी गई। आरोपित की पहचान पूर्वी दिल्ली, दल्लूपुरा निवासी कपिल गुर्जर के रूप में हुई है। उसके पास से एक अवैध पिस्टल बरामद हुई है।

इधर घटना के बाद शाहीन बाग में अफरा-तफरी का माहौल है। गोली चलने की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। अहतियात के तौर पर शाहीन बाग में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। देर शाम तक पुलिस आरोपित से पूछताछ कर गोली चलाने के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार शाम शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन से करीब 150 मीटर पीछे लगे बैरीकेड के पास आरोपी कपिल पहुंचा। उसने जयश्रीराम, हिन्दू राष्ट्र जिंदाबाद, हमारा देश हिन्दू राष्ट्र है जैसे नारे लगाना शुरू कर दिए। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता आरोपी ने पिस्टल निकालकर अचानक हवा में दो राउंड गोलियां चला दी। सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि किसी के कुछ समझ नहीं आया। इससे पहले कि वहां मौजूद लोग आरोपित के पास पहुंच पाते पुलिस व सुरक्षा कर्मियों ने उसे काबू कर लिया। बाद में फौरन उसे कार में बिठाकर सरिता विहार थाने लाया गया। आरोपी क्या करता है और क्यों आकर उसने गोली चलाई पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।
 
पुलिस को घटना स्थल से दो खोखे बरामद हुए हैं। इससे पूर्व गुरुवार को जामिया से राजघाट तक निकाले जा रहे पैदल मार्च के दौरान जेवर निवासी नाबालिग लड़के ने गोली चला दी थी। गोली जामिया के छात्र शाहदाब फारुक को जा लगी थी। गोली चलने के बाद घटना की खूब निंदा हुई थी। जामिया से पहले करीब एक सप्ताह पूर्व शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर स्टेज पर हाजी लुकमान नामक शख्स पिस्टल लेकर घुस गया था।

वह महिलाओं को गाली-गलोच देने के अलावा प्रदर्शन खत्म करने की धमकी दे रहा था। वहीं प्रदर्शन में मौजूद लोगों का कहना है कि चुनाव के दौरान चल रहे नफरत भरे भाषणों के कारण ही नौजवान लड़के उससे प्रभावित होकर ऐसी वारदात कर रहे हैं। सभी लोगों ने एक साथ अपील की है कि ऐसे नफरत फैलाने वाले बयान नेता न दें। दूसरी ओर गोली चलने की सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल था। फिलहाल अहतियात के तौर पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS