ब्रेकिंग न्यूज़
वाल्मीकिनगर का भटका बाध मोतिहारी के पकड़ीदयाल पहुंचा, सूचना पर डीएम पहुंचे, रेस्क्यू ऑपरेशन देर शाम तक रही जारीमोतिहारी में ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता व डेटा अपरेटर को निगरानी ने पकड़ा, बताया- 80 हजार रुपया घूस लेते पकड़ासमस्तीपुर रेल मंडल के मिथिलांचल व कोसी क्षेत्र होकर चलेगी कामाख्या से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल ट्रेनमोतिहारी के पीपरा में Indian oil स्वागत पेट्रोल पंपकर्मी से लूटा 11 लाख, एसपी ने गठित की एसआईटीआयकर फॉर्म 15सीए/15सीबी की इलेक्ट्रॉनिक फाइलिंग में राहतसमस्तीपुर : मानसून व बाढ़ को ले रेल ने उठाये कई एहतिहाती कदम, किया अलर्टरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा क्षेत्र में नवाचार के लिए 498.8 करोड़ रुपये की बजटीय सहायता को दी मंजूरीप्रधानमंत्री ने अमृतभाई कड़ीवाला के निधन पर शोक व्यक्त किया
राज्य
उपचुनाव: बंगाल की 3 और उत्तराखंड की एक सीट पर मतगणना जारी
By Deshwani | Publish Date: 28/11/2019 11:12:59 AM
उपचुनाव: बंगाल की 3 और उत्तराखंड की एक सीट पर मतगणना जारी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की तीन और उत्तराखंड की एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में करीमपुर में टीएमसी को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है तो वहीं कलियागंज से बीजेपी प्रत्याशी आगे है।

 
पश्चिम बंगाल की करीमपुर, खड़गपुर सदर और कालियागंज सीट पर सोमवार को वोट डाले गए थे। इन तीनों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। उत्तराखंड की पिथौरागढ़ सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर देखने को मिल रही है।
 
शुरुआती रुझान में 3 सीटों पर 3 अलग-अलग पार्टियां आगे चल रही हैं। खड़गपुर सदर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस और सीपीआई गठबंधन आगे है तो कालियागंज सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आगे चल रही है। करीमपुर सीट से सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) आगे चल रही है।
 
बंगाल की तीन सीटों पर कुल 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। तृणमूल कांग्रेस, बीजेपी, माकपा और कांग्रेस के प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, वहीं निर्दलीय भी चुनाव मैदान में चुनौती पेश कर रहे हैं।
 
कालियागंज सीट कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ राय के निधन के बाद खाली हुई थी जबकि खड़गपुर सीट से पिछली बार विधायक चुने गए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने लोकसभा चुनाव जीतने की वजह से इस्तीफा दे दिया था।
 
वहीं करीमपुर की तृणमूल विधायक महुआ मित्रा ने भी कृष्णनगर संसदीय सीट से जीतने के बाद इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से यह सीटें खाली थीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS