ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौतदेश में 347978 कोविड-19 रोगी हुए स्वस्थ, स्वस्थ होने वालों की दर 59.43 प्रतिशत हुईअनलॉक-2 को लेकर देश में नये दिशा-निर्देश जारीपश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमार
राज्य
मध्य प्रदेश: रेलवे की 25000 केवीए लाइन पर चढ़ा विक्षिप्त युवक, सुरक्षित उतारा, घंटों ट्रैफिक हुआ बाधित
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2019 1:21:17 PM
मध्य प्रदेश: रेलवे की 25000 केवीए लाइन पर चढ़ा विक्षिप्त युवक, सुरक्षित उतारा, घंटों ट्रैफिक हुआ बाधित

ग्वालियर। शहर के डबरा में आज तड़के एक विक्षिप्त युवक रेलवे की 25000 केवीए लाइन पर चढ़ गया। इसकी जानकारी के बाद रेलवे स्टाफ एक्शन में आया और युवक को उतारने का प्रयास शुरू किया। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया। इस दौरान दिल्ली मुंबई ट्रैक पर करीब 2 घंटे रेलवे यातायत बाधित रहा। इस दौरान राजधानी, दुरंतो जैसी गाड़ियां दूसरे स्टेशनों पर खड़ी रहीं।

 
जानकारी के अनुसार आज तड़के करीब चार बजे एक विक्षिप्त युवक रेलवे की 25000 केवीए की हाई टेंशन ओएचई लाइन पर चढ़ गया। लोको पायलट ने इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक एवं कंट्रोल रूम को सूचना दी। सुबह करीब 5 बजे रेलवे अधिकारियों के संज्ञान में मामला आने के बाद सभी मौके पर पहुंचे और युवक से नीचे उतरने के लिए कहा लेकिन युवक नहीं उतरा और तार पर ही लटका  रहा। रेलवे अफसरों ने तुरंत घटना की जानकारी झांसी मंडल को दी जिसके बाद लाइन को शटडाउन कराया गया।
 
आरपीएफ उप निरीक्षक नंदलाल मीणा सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंच गए और  दल बल के साथ युवक को उतारने के प्रयास में जुट गए। इसके बाद जब विद्युत विभाग का ओएचई स्टाफ मौके पर टावर वैगन लेकर पहुंचा तब युवक को सुरक्षित नीचे उतारने में सफलता मिली। नीचे  उतारने के बाद युवक  को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान राजधानी, दुरंतो जैसी कुछ गाड़ियां कोटा रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी रहीं। यातायात बहाल होने के बाद सभी रेलगाड़ियांं अपने गंतव्य को रवाना हो सकीं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS