ब्रेकिंग न्यूज़
छात्रों और गरीबों के घर में शादी में उपलब्‍ध करायेंगे 25 रुपये किलो प्याज : पप्‍पू यादवप्रेसिडेंसीएल डिबेट में JACP – AISF के उम्‍मीदवार मनीष कुमार ने कहा - जीते तो शिक्षा के साथ सुरक्षा और सम्मान की गारंटी मेरीजम्मू कश्मीर में गांव वापसी कार्यक्रम के दौरान पुलिस और नागरिक प्रशासन की सेवाएं सराहनीय रही: गिरिश चंद्र मुर्मूआज वित्त वर्ष की पांचवी द्वि-मासिक मौद्रिक नीति की घोषणा करेगा रिजर्व बैंकहैदराबाद दुष्कर्म एवं जघन्य हत्या मामले में संसद सदनों से निकली एक आवाज़ दोषियों को कड़ी सजा की मांगआईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से प्रथम स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहलीअमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने चीन के उइगर मुसलमानों को यातनाएं दिए जाने के खिलाफ पारित किया एक विधायकझारखंड में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार का आज अंतिम दिन
राज्य
फीस बढ़ोत्तरी, हॉस्टल मैन्युअल और ड्रेस कोड को लेकर जेएनयू छात्र-छात्राओं ने किया प्रदर्शन, भारी पुलिसबल तैनात
By Deshwani | Publish Date: 11/11/2019 2:28:23 PM
फीस बढ़ोत्तरी, हॉस्टल मैन्युअल और ड्रेस कोड को लेकर जेएनयू छात्र-छात्राओं ने किया प्रदर्शन, भारी पुलिसबल तैनात

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू ) के छात्र फीस बढ़ोत्तरी, हॉस्टल मैन्युअल और ड्रेस कोड को लेकर पिछले करीब 11 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। आज जेएनयू का तीसरा दीक्षांत समारोह आयोजित हो रहा है। इसमें बतौर मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक पहुंचे हैं। इस बीच दोबारा जेएनयू के छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया। ऐसे में कैंपस में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है और प्रदर्शन कर रहे छात्रों को वहां से हटाया जा रहा है।

  
प्राप्त जानकारी के अनुसार फीस में हुए इजाफे समेत कई मुद्दों पर बीते 11 दिनों से छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस व अर्धसैनिक बल मौके पर पहुंची और छात्र-छात्राओं को रोकने का प्रयास किया। पुलिस के रोकने पर छात्र-छात्राएं उग्र हो गए और पुलिस की तीन बैरीकेड को तोड़ते हुए वह नेल्सन मंडेला रोड पर आ गये। यहां छात्रों ने रोड को पूरी तरह से जाम कर दिया। हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर करीब 150 से ज्यादा छात्र-छात्राओं को हिरासत में लिया। खबर लिखे जाने तक छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन जारी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS