ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
अयोध्या फैसले से पहले उत्तर प्रदेश में 30 नवम्बर तक सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2019 3:08:42 PM
अयोध्या फैसले से पहले उत्तर प्रदेश में 30 नवम्बर तक सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अयोध्या मामले में फैसले से पहले सूबे के सभी अधिकारियों की छुट्टियां 30 नवम्बर तक रद्द कर दी है। इसके लिए शासन की तरफ से आज एक आदेश भी जारी कर दिया गया।
 
हालांकि, नियुक्ति विभाग के अपर मुख्य सचिव मुकुल सिंहल की तरफ से जारी आदेश में अयोध्या प्रकरण का जिक्र नहीं किया गया है। शासनादेश में केवल आगामी त्योहारों के दृष्टिगत फील्ड में तैनात किसी भी अधिकारी को 30 नवम्बर तक छुट्टी न देने की बात कही गयी है। दूसरी तरफ शासन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि राज्य सरकार ने अयोध्या मामले में एहतियातन यह कदम उठाया है। शासनादेश की प्रतियां प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को भी भेजी गई हैं। 
 
अयोध्या प्रकरण पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई का आज अंतिम दिन है। ऐसे में इस मामले में अदालत का फैसला किसी भी दिन आ सकता है। इसके मद्देनजर प्रदेश की योगी सरकार ने कानून व्यवस्था को लेकर तैयारियों में लगी हुई है। इससे पहले अयोध्या में धारा 144 लागू करके वहां की सुरक्षा व्यवस्था को और चौकस कर दिया गया है।
 
प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह भी अयोध्या दीपोत्सव की तैयारियों को देखने के बहाने मंगलवार को अयोध्या जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले चुके हैं। अयोध्या में अतिरिक्त सुरक्षा बल उपलब्ध कराने के लिए प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी जोन से पुलिस बल भेजा जा रहा है। मंगलवार को ही पुलिस मुख्यालय की ओर से 30 इंस्पेक्टर, 50 सब इंस्पेक्टर, 10 महिला सब इंस्पेक्टर, 50 मुख्य आरक्षी और 200 आरक्षी और 100 महिला आरक्षी को अयोध्या पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS