ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कर्नाटक: पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के 30 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2019 1:00:30 PM
कर्नाटक: पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के 30 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

बेंगलुरु। आयकर विभाग के अधिकारियों ने आज सुबह कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. जी परमेश्वर के स्वामित्व वाले तुमकुरु स्थित शैक्षणिक संस्थान और उनके बेंगलुरु के सदाशिव नगर स्थित आवास पर भी छापे मारे। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग ने उनसे संबंधित ट्रस्ट द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज में कुछ अनियमितताएं पाई हैं। छापेमारी के लिए पूर्व डिप्टी सीएम के लगभग 30 ठिकानों को शामिल किया गया है।
 
आईटी अधिकारियों की यह कार्रवाई सुबह से ही चल रही है जो तुमकुरु में सिद्धार्थ एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन और बेंगलुरु में परमेश्वर के निवास पर जारी है। अभी छापों के सम्बन्ध में अधिक जानकारी नहीं मिली है। उधर, परमेश्वर ने छापों पर प्रतिक्रिया में कहा कि अगर मैंने कुछ गलत किया है तो वह छापे मारे। लेकिन अगर यह कानून से परे है तो वह इसका जवाब देंगे। 
 
आईटी अधिकारियों ने दोड्डबल्लापुरा में वरिष्ठ कांग्रेस नेता आर एल जालप्पा के आवास और उनके शैक्षणिक संस्थानों पर भी छापा मारा है। छापेमारी की कार्रवाई से पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया कांग्रेस नेताओं के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विपक्षी नेताओं पर राजनीतिक प्रतिशोध में लिप्त होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि परमेश्वर, जालप्पा और अन्य पर आईटी छापे की कार्रवाई राजनीतिक रूप से प्रेरित हैं। वे केवल कर्नाटक के नेताओं को निशाना बना रहे हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जेडीएस के नेताओं के यहां आयकर विभाग ने छापे मारे थे जिसको तत्कालीन मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने राजनीतिक बदले की कार्रवाई करार दिया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS