ब्रेकिंग न्यूज़
नफरत को खत्म करने, संविधान को बचाने, एन आर सी, सी ए ए जैसे काले कानून के खिलाफ भारत के गंगा-जमुनी तहजीब का नमूना है शाहीन बाग: पप्पू यादवधार्मिक कार्यक्रम में जा रहे हजारों भारतीयों को नेपाल ने करोना वायरस की आशंका से गुरुवार की रात्रि रोका, वार्ता के बाद आज मिली एन्ट्रीपुलवामा हमले के शहीदों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलिआगर- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मोतिहारी की बस की भीषण दुर्घटना में मृतकों के नाम फिरोजाबाद प्रशासन ने मोतिहारी एसपी को पत्र लिखकर दिएरक्सौल में लुधियाना की नाबालिक लड़की को प्रेम जाल में फंसा कर विवाह करने के आरोप में एक युवक गिरफ्तारऔरंगाबाद में 9वी की छात्रा की हत्या, छात्रा का शव उसके ही क्लास रूम में मिलाभारत को हराकर पहली बार बांग्लादेश ने अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप जीतापटना के गांधी मैदान से सटे इलाके में ब्लास्ट होने से करीब आधा दर्जन लोग घायल
राज्य
शार्ट सर्किट से स्कूल बस में लगी आग, लपटों के बीच बच्चों को सुरक्षित निकाला गया
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2019 4:04:04 PM
शार्ट सर्किट से स्कूल बस में लगी आग, लपटों के बीच बच्चों को सुरक्षित निकाला गया

कानपुर। महाराजपुर थाना क्षेत्र में आज सुबह स्कूल जाते समय बच्चों से भरी बस में आग लग गई। आग की लपटें देख बस में सवार स्कूली बच्चों में चीख-पुकार मच गई। चालक ने बिना समय गवांये स्थानीय लोगों की मदद से बस में सवार बच्चों को सुरक्षित निकलाते हुए अग्निशमन को जानकारी दी। दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। 

 
महाराजपुर के रूमा स्थित ऐमा मोड़ ड्योढ़ीघाट मार्ग गैंजेस वर्ल्ड स्कूल की बस आज लगभग 30 बच्चे लेकर स्कूल की ओर जा रही थी। जैसे ही बस राष्ट्रीय राजमार्ग के हाइवे से सर्विस लेन पर पहुंची वैसे ही चलती बस में अचानक आग लग गई। गाड़ी के चालक के पास बने बोनट में शार्ट सर्किट से लगी आग ने पल भर में ही सीएनजी बस को अपनी चपेट में ले लिया। आग देख बस में सवार बच्चों ने चीखना-चिल्लाना शुरु कर दिया। 
 
यह देख चालक एहतिसाम हैदर ने स्थानीय लोगों को आवाज देकर बुलाते हुए बस में फसे बच्चों को निकालना शुरु किया। इस बीच आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया और धूं-धूकर जलने लगी। आग की सूचना पर एक घंटे बाद पहुंची दमकल की एक गाड़ी ने बस में लगी आग पर काबू पाया। इस बीच आग की जानकारी मिलते ही बच्चों के परिजन मौके पर पहुंच गये और अपने बच्चे को सुरक्षित देख राहत की सांस ली। मामले की जानकारी पर स्कूल प्रबंधन द्वारा दूसरी बस भेजकर बच्चों को स्कूल लाया गया। 
 
महाराजपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सोलंकी ने बताया कि स्कूल जा रही बस में आग लगी थी। बस में सवार सभी बच्चे सुरक्षित है और बड़ा हादसा होने से टल गया। बस में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। फिलहाल सभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS