ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
उत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार कल, राजेश अग्रवाल के बाद अनुपमा जायसवाल ने भी दिया इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2019 4:25:51 PM
उत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार कल, राजेश अग्रवाल के बाद अनुपमा जायसवाल ने भी दिया इस्तीफा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी मंत्रिपरिषद के पहले विस्तार से पहले सूबे के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल और स्वतंत्र प्रभार की बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। सूत्रों की माने तो देर शाम या कल सुबह तक कई और मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं।

 
राजेश अग्रवाल ने उम्र और स्वास्थ्य सम्बंधी और अनुपमा ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आज अपना-अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास भेज दिया। दो मंत्रियों के इस्तीफे के बाद राजधानी लखनऊ में कयासों का दौर शुरू हो गया है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी लाइन के अनुसार जो मंत्री 75 वर्ष से अधिक उम्र के हो गये हैं, उन सबका इस्तीफा लेकर मंत्रिपरिषद में नौजवानों को तरजीह दी जायेगी। बताया जा रहा है कि 75 वर्ष की आयु सीमा के अन्तर्गत आ रहे सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा और खेल मंत्री चेतन चौहान का भी आज शाम या कल सुबह तक इस्तीफा लिया जा सकता है।
 
इसके अलावा एक और महिलl मंत्री के इस्तीफे की भी बात चल रही है। मुख्यमंत्री और पार्टी नेतृत्व इन महिला नेताओं के कामकाज से असंतुष्ट हैं। ऐसे में उन्हें मंत्रिपरिषद से हटाकर पार्टी संगठन में भेजे जाने की संभावना है। मंत्रिपरिषद से हटाये जा रहे नेताओं के खिलाफ समय-समय पर शिकायतें मिलने की भी बात कही जा रही है।
 
योगी मंत्रिपरिषद का पहला विस्तार सोमवार को होने वाला था, लेकिन रविवार देर रात एकाएक शपथ ग्रहण कार्यक्रम टाल दिया गया। राजधानी में आज फिर इस बात को लेकर चर्चा का दौर शुरू हो गया है कि बुधवार को पूर्वाह्न 11 बजे योगी मंत्रिपरिषद का विस्तार हो सकता है। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। फिर भी मंत्रिपरिषद के विस्तार में एक दर्जन से अधिक नये चेहरों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। कुछ राज्य मंत्रियों का ओहदा बढ़ाकर उन्हें कैबिनेट स्तर भी दिया जा सकता है। कुछ मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल की संभावना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS