ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
जयपुर से भगाई गयी दो नाबालिग बहनों को कुशीनगर की पुलिस ने बरामद किया
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2019 3:25:47 PM
जयपुर से भगाई गयी दो नाबालिग बहनों को कुशीनगर की पुलिस ने बरामद किया

कुशीनगर। जिले में राजस्थान के जयपुर से एक माह पूर्व भगाई गईं दो नाबालिग बहनों को कुशीनगर के खड्डा पुलिस ने बरामद कर लिया। सोमवार को दोनों किशोरियों को जयपुर पुलिस को सौंप दिया गया। 
 
खड्डा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा रामपुर गोनहा के अहिरौली टोला निवासी राजू कुछ वर्ष पूर्व अपने बड़े भाई रविंदर के साथ राजस्थान कमाने गया था। जहां वह जयपुर के नीलकंठ बिहार में स्थित एक सिलाई कंपनी में कपड़ा सिलने का काम करने लगा। इसी दौरान वह एक प्रापर्टी डीलर की दो नाबालिग बेटियों को अपने एक दोस्त के साथ मिलकर अपने जाल में फंसा लिया और एक माह पूर्व वह दोनों किशोरियों को बहला-फुसला खड्डा अपने गांव रामपुर गोनहा भगा ले आया। इसकी जानकारी होने पर लड़की के पिता ने जयपुर पश्चिम के करणी बिहार थाने आरोपी राजू के खिलाफ अपनी दो पुत्रियों को भगा ले जाने की तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया। 
 
वहां की पुलिस आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए लड़कियों के परिजनों के साथ आरोपी के लोकेशन का पता कर खड्डा थाने पहुंची। यहां जयपुर पुलिस टीम के सुरेश कुमार ने खड्डा एसओ से आरोपी को पकड़ने में सहयोग मांगा। इस पर एसओ ने एसआई राजेश कुमार को जयपुर पुलिस के साथ रामपुर गोनहा आरोपी युवक के घर भेजा, लेकिन आरोपी पुलिस के पहुंचने से पहले दोनों किशोरियों को लेकर वहां से फरार हो गया। इसके बाद कई जगह दबिश दी गयी लेकिन वे पकड़े नहीं जा सके। इसके बाद किशोरियों के परिजन व पुलिस वापस जयपुर लौट गयी। 
 
जयपुर पुलिस ने आरोपी राजू के बड़े भाई रविंदर को हिरासत में लेते हुए दोनों बहनों को बरामद करने में सहयोग की बात कही। इस पर रविंदर अपने परिवार को जयपुर छोड़ उन्हें पकड़ने खड्डा चला आया। इस दौरान उसे पता चला कि उसका साला रुदल व आरोपी युवक दोनों बहनों को लेकर मंसाछापर गांव में छिपे हुए हैं। इसकी जानकारी होते ही वह कुछ लोगों के साथ मौके पर पहुंच भाई व दोनों बहनों को पकड़कर खड्डा पुलिस के हवाले कर दिया। खड्डा पुलिस ने इसकी सूचना राजस्थान के जयपुर पुलिस देते हुए उन्हें महिला कांस्टेबल के हवाले कर दिया। सोमवार को जयपुर पुलिस के साथ खड्डा थाने पहुंचे परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई के बाद किशोरियों को जयपुर पुलिस के हवाले कर दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS