ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
संगमनगरी में मां गंगा ने लेटे हनुमानजी का किया जलाभिषेक, सैकड़ों श्रद्धालुओं इस मिलन का बने गवाह
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2019 1:05:39 PM
संगमनगरी में मां गंगा ने लेटे हनुमानजी का किया जलाभिषेक, सैकड़ों श्रद्धालुओं इस मिलन का बने गवाह

प्रयागराज। जहां एक ओर बाढ़ के नाम से ही लोग भयभीत हो जाते हैं, वहीं प्रयागराज के लोग हर साल यही कामना करते है कि मां गंगा और यमुना के जलस्तर में बढ़ोतरी हो और मां गंगा हनुमान जी का जलाभिषेक करें। मां गंगा ने एक बार फिर रविवार की देर रात संगमनगरी स्थित लेटे हनुमानजी का अपनी लहरों से जलाभिषेक कर उनके पांव पखारे। 
 
देर रात मां गंगा का जल बंधवा स्थित लेटे हनुमान मंदिर पहुंच गया जहां मंदिर के आचार्य ने दूध, फल और मिष्ठान से मां गंगा की विशेष पूजा की। इसके बाद आरती उतारी गई। मान्यता के अनुसार आरती के तत्काल बाद गंगा मां हनुमान जी को स्नान कराने मंदिर में पहुंचीं। इस दौरान सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मंदिर पहुंच कर पूजन अर्चन किया और इस विशेष मिलन के गवाह बने।
 
ऐसी मान्यता है कि जिस वर्ष मां गंगा हनुमान लला का जलाभिषेक करती हैं, उस वर्ष प्रयागराज और उसके आसपास सुख समृद्धि बढ़ती है और लोगों को किसी तरह का कष्ट नहीं उठाना पड़ता। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS