ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कोहिनूर इमारत मामले में राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ी, ईडी ने भेजा नोटिस, 22 अगस्त को हाजिर होने का आदेश
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2019 11:23:04 AM
कोहिनूर इमारत मामले में राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ी, ईडी ने भेजा नोटिस, 22 अगस्त को हाजिर होने का आदेश

मुंबई। कोहिनूर इमारत मामले में राज ठाकरे की मुश्किल बढ़ गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के संस्थापक राज ठाकरे को नोटिस जारी किया है। जांच एजेंसी ने राज ठाकरे को 22 अगस्त को पेश होने को कहा है। इस मामले में जांच एजेंसी ने जोशी पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी को भी 19 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है।

 
बताया जाता है कि दादर में कोहिनूर मिल्स को खरीदकर वहां कोहिनूर स्क्वॉयर टॉवर खड़ा किया गया है। इस जमीन को कोहिनूर मिल से खरीदने के लिए शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी, मनसे प्रमुख राज ठाकरे और उनके एक अन्य बिजनस सहयोगी ने मिलकर एक कन्सोर्टियम गठित किया था। इसमें आईएल ऐंड एफएस ग्रुप ने भी 225 करोड़ रुपये का निवेश किया था। इसके बाद साल 2008 में इसने भारी मात्रा में नुकसान उठाते हुए कंपनी ने अपने शेयर्स को महज 90 करोड़ रुपये में सरेंडर कर दिया। 
 
उसी साल राज ठाकरे ने भी अपने शेयर बेच दिए थे और कंसोर्टियम से बाहर निकल गए थे। अपना शेयर सरेंडर करने के बाद भी आईएल एंड एफएस ग्रुप ने कोहिनूर सीटीएनएल को एडवांस लोन दिया, जिसे कथित तौर पर कोहिनूर सीटीएनएल चुका नहीं पाया। इसके बाद साल 2011 में कोहिनूर सीटीएनएल कंपनी ने अपनी कुछ संपत्तियां बेचकर 500 करोड़ रुपये का लोन चुकाने के एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किया। इस समझौते के बाद आईएल एंड एफएस ग्रुप ने कोहिनूर सीटीएनएल को 135 करोड़ रुपये का और लोन देने की बात ईडी की जांच में सामने आई। इसके बाद ईडी ने कोहिनूर सीटीएनएल के सीएओ का बयान रिकॉर्ड किया है।
 
सूत्रों की मानें तो इस मामले में ईडी ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे को नोटिस भेजकर जांच के लिए 22 अगस्त को हाजिर होने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि राज ठाकरे से पूछताछ के बाद ईडी उनसे जुड़े अन्य लोगो से भी पूछताछ कर सकती है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS