ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राज्य
कुशीनगर नगर जिले के बुद्ध महाविद्यालय को यूनिवर्सिटी बनाने की मांग उठीं
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2019 4:47:47 PM
कुशीनगर नगर जिले के बुद्ध महाविद्यालय को यूनिवर्सिटी बनाने की मांग उठीं

कुशीनगर। जिले में एक विश्वविद्यालय स्थापना की मांग पुनः दूसरी बार फिर उठी है। इससे पहले वर्ष 2016 में बुद्ध  महाविद्यालय को यूनिवर्सिटी बनाने की मांग उठी थी। इस मांग को महिला शिक्षिका व भाजपा नेत्री और अखिल भारतीय वर्षीय जनसेवक परिषद की संसथापिका सुनीता सिंह गौड़ ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कुशीनगर नगर जिले के बुद्ध महाविद्यालय को यूनिवर्सिटी बनाने की मांग की है।

 
उन्होंने पत्र सपष्ट रुप से लिखा है कि कुशीनगर मैत्रेय परियोजना हेतु लगभग 250 एकड़ भूमि का अधिगृहीत किया गया है। यह परियोजना की सालों से धरातल पर नहीं उतर सकी है। जिससे अधिकृत भूमि बेकार पड़ी है। उसका उपयोग यूनिवर्सिटी बनाने के लिए कर लिया जाए तो यह कुशीनगर जनता के लिए बहुत बड़ी बात होगी। जिससे जिले के छात्रों एवं अभिभावकों को दूरस्थ नहीं जाना पडेगा।
 
यद्पि कुशीनगर एक विश्व स्तर पर पर्यटन स्थल है जहां पर एक भी विश्वविद्यालय नहीं है। एवं विश्वविद्यालय की आवश्यकता सभी छात्र-छात्राओं को पड़ रही है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि वर्ष 2016 में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग को एक मांग पत्र प्रसतुत किया गया था। जिस पर आयोग की टीम ने मौके पर सथलीय निरीक्षण भी किया। लेकिन भूमि कमी दिखाई गयी थी। इस पत्र के माध्यम से एक बार पुन:  विस्तृत विश्वविद्यालय कुशीनगर में सथापित करने की मांग की है। उन्होंने यह ज्ञापन राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को सौंपा जायेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS