ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राज्य
कश्मीर घाटी में आंशिक रूप से फोन सेवाएं हुईं शुरू, संवेदनशील हिस्सों में पाबंदी बरकरार
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2019 1:25:37 PM
कश्मीर घाटी में आंशिक रूप से फोन सेवाएं हुईं शुरू, संवेदनशील हिस्सों में पाबंदी बरकरार

जम्मू। अनुच्छेद 370 पर हुए फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर में स्थितियां सामान्य होने लगी हैं। कानून-व्यवस्था की समीक्षा और सामान्य होती स्थितियों को देखने के बाद सरकार ने राज्य भर में टेलिकॉम सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। कश्मीर घाटी में 13वें दिन आज आंशिक रूप से फोन सेवाएं फिर बहाल कर दी गई। दूसरी ओर जम्मू में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा शुरू हो गई। कश्मीर घाटी में चरणबद्ध तरीके से फोन सेवाएं शुरू करते हुए सबसे पहले श्रीनगर के राजबाग क्षेत्र में लैंडलाइन सेवा शुरू की गई, वहीं मोबाइल इंटरनेट सेवा को फिलहाल शुरू नहीं किया गया है।

 
इसी बीच जम्मू प्रांत के पांच जिलों जम्मू, साम्बा, कठुआ, उधमपुर और रियासी में 13 दिनों के बाद शुक्रवार देर रात से 2जी इंटरनेट सेवा शुरू की गई है। वहीं राजौरी जिले में भी प्रतिबंधों में ढील दी गई है। इस दौरान राजौरी में दिन के लिए प्रतिबंध हटा लिया गया है। यहां अब सिर्फ रात नौ से सुबह पांच बजे तक प्रतिबंध लागू रहेगा। इस संबंध में राजौरी के जिलाधिकारी ने आदेश भी जारी किया है। इसके साथ राजौरी, पुंछ, डोडा, रामबन और किश्तवाड़ जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर लगी रोक फिलाहल जारी है।
 
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सरकार ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए फोन और इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी थी। इसी बीच प्रशासन ने कश्मीर घाटी के सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तरों को भी सोमवार 19 अगस्त से खोलने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार के जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 में परिवर्तन के बाद पांच अगस्त से ही यहां मोबाइल और लैंडलाइन सेवाओं सहित इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS