ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राज्य
कुशीनगर में ढाई हजार से अधिक शौचालयों के लिए जारी तीन करोड़ से अधिक की धनराशि का बंदरबाट, मामला दर्ज
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2019 4:07:46 PM
कुशीनगर में ढाई हजार से अधिक शौचालयों के लिए जारी तीन करोड़ से अधिक की धनराशि का बंदरबाट, मामला दर्ज

कुशीनगर। जिले के दुदही ब्लाक में शौचालय निर्माण के लिए जारी धनराशि में बड़ी गड़बड़ी पाई गई है। आधा दर्जन ग्राम पंचायतों में ढाई हजार से अधिक शौचालयों के लिए जारी तीन करोड़ से अधिक की धनराशि के बंदरबाट किए जाने की तहरीर एडीओ पंचायत ने बुधवार को विशुनपुरा पुलिस को दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने प्रधानों एवं सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 
दुदही ब्लाक के एडीओ पंचायत रामविलास प्रसाद ने विशुनपुरा पुलिस को दिए तहरीर में बताया है कि जिला पंचायत राज अधिकारी के पत्र के मुताबिक स्वछ भारत मिशन के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में शौचालय निर्माण के लिए धन जारी किया गया था। ग्राम पंचायत सचिव प्रमोद कुमार तथा अमवाखास, बैकुंठपुर, विशुनपुर बरियापट्टी, चाफ, गौरी श्रीराम तथा जंगल लाला छपरा के ग्राम प्रधानों ने मिलीभगत कर कुल 2571 शौचालयों की करीब 3.08 करोड़ की धनराशि का गबन कर लिया है। तहरीर के आधार पर विशुनपुरा पुलिस ने सभी आरोपी ग्राम प्रधान तथा सचिव पर सरकारी धन के गबन का मामला पंजीकृत कर लिया है। 
 
शौचालय निर्माण के साथ ही फोटो अपलोड करने के बाद ही धनराशि की निकासी किये जाने का गाइड लाइन है। लेकिन इन ग्राम सभाओं में बगैर फोटो अपलोड किए ही धनराशि की निकासी कर ली गयी है जो गाइड लाइन के विरुद्ध है। जिला पंचायत राज अधिकारी के निर्देश पर संबंधित थाने को प्राथमिकी दर्ज करने के लिए तहरीर दे दी गयी है। 
 
इस संबंध में थानाध्यक्ष का कहना है कि एडीओ पंचायत की तहरीर पर छह गांवों के प्रधान एवं एक ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ गबन का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना शुरू कर दी गयी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS