ब्रेकिंग न्यूज़
उड़ीसा में महिलाओं और बच्चों से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए बनाए जाएंगे 45 नई फास्ट ट्रैक अदालतेंअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादववेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरवेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरवेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादवबेतिया में यौन शोषण के उपरान्त शादी के दवाब पर अरमान ने रोबिना को जलायारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तान
राज्य
पंजाब कैबिनेट से आउट हुए सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर ने मंजूर किया इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2019 12:56:51 PM
पंजाब कैबिनेट से आउट हुए सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर ने मंजूर किया इस्तीफा

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के निवर्तमान कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा आज मंजूर कर लिया है। मुख्यमंत्री ने नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की फाइल राज्यपाल विजयेंद्र पाल सिंह बदनौर को भेज दिया है। 

 
मुख्यमंत्री द्वारा इस्तीफा स्वीकार किए जाने की खबरें जैसे ही मीडिया में आई तो नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने सरकारी आवास से कर्मचारियों को वापस भेज दिया। इसी दौरान मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने इस्तीफा स्वीकार किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में यहां पहुंचा इस्तीफा पढ़ने के बाद उसे स्वीकार कर लिया गया है। फाइल राज्यपाल को भेज दी गई है।
 
कुछ समय तक पंजाब सरकार में अहम स्थान रखने वाले नवजोत सिंह सिद्धू की हैसियत अब केवल एक विधायक की है। सिद्धू और मुख्यमंत्री के बीच लंबे समय से खींचतान चल रही थी। लोकसभा चुनाव के दौरान भी सिद्धू ने बठिंडा रैली में जब कैप्टन अमरिंदर सिंह के विरुद्ध बयान दिया था तो अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सिद्धू उन्हें हटाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।
 
इसके बाद दोनों नेताओं के बीच विवाद लगातार बढ़ता चला गया और मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद अपने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल करते हुए सिद्धू से स्थानीय निकाय विभाग वापस लेकर उन्हें बिजली मंत्रालय दे दिया। अन्य मंत्रियों ने तो नए मंत्रालयों में कार्यभार संभाल लिया लेकिन सिद्धू ने बिजली मंत्रालय संभालने की बजाय दस जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS