ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
भाई पर हुई कार्रवाई से बौखलाईं मायावती, कहा-वंचितों को दबाने का प्रयास कर रही भाजपा
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2019 11:23:03 AM
भाई पर हुई कार्रवाई से बौखलाईं मायावती, कहा-वंचितों को दबाने का प्रयास कर रही भाजपा

लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने अपने भाई और पार्टी के उपाध्यक्ष आनंद कुमार पर आयकर विभाग की कार्रवाई के विरोध में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केन्द्र सरकार पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा भाजपा की कार्रवाई से घबराने की जरूरत नहीं है। भाजपा द्वारा वंचितों को दबाने का यह प्रयास है। हम इस कार्रवाई से घबराने वाले नहीं हैं। 

 
उन्होंने आरोप लगाया कि वंचितों के खाते को चेक कराने वाली भाजपा के खाते में 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा बेनामी संपत्ति है। पार्टी को पहले इसका भी खुलासा किया जाना चाहिए। आखिर भाजपा कहां से हर जिले में अपने पार्टी मुख्यालय के लिए जमीन ले रही है और उस पर भवन बनवा रही है। उनका भी खुलासा होना चाहिए।
 
उन्होंने कहा कि गरीबों, दलितों को भाजपा की इस चाल से घबराना नहीं चाहिए। यह दलितों और गरीबों को दबाने का एक तरीका है, जिससे हम पीछे नहीं हटने वाले हैं। गरीब यह नहीं सोचे कि बहन जी खुद ही घिरी हुईं हैं, तो हमारा साथ कैसे देंगी। बसपा हर वक्त उनके साथ खड़ी रहेगी। जहां भी गरीबों के साथ अन्याय होगा, वहां बसपा डटकर लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा प्राइवेट सेक्टर को बढ़ावा देकर भी बाबा साहब आम्बेडकर की भावना को ठेस पहुंचा रही है। 
 
खास बात है कि बसपा सुप्रीमो की ओर से पार्टी के सभी पदाधिकारियों और नेताओं को पहले से ही उनकी प्रेस कान्फ्रेंस सुनने के निर्देश दिये गये थे, जिससे वह इस मामले में मायावती के रूख से अवगत हो सकें। इससे पहले मायावती ने गुरुवार रात ट्वीट किया था कि बीजेपी केन्द्र की सत्ता का अभी भी दुरुपयोग कर अपने विपक्षियों को षड्यंत्र के तहत जबरन फर्जी मामलों में फंसाकर उन्हें प्रताड़ित कर रही है। उन्होंने कहा कि इसी क्रम में अब मेरे भाई-बहनों आदि को भी जबर्दस्ती परेशान किया जा रहा है, जो अति-निन्दनीय है। लेकिन इससे बीएसपी डरने व झुकने वाली नहीं है।
 
गौरतलब है कि आयकर विभाग ने मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्र लता के नोएडा में करीब 400 करोड़ रुपये मूल्य के प्लाट को गुरुवार को जब्त कर लिये। आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्र लता के सात एकड़ में फैले 28328 वर्ग मीटर के इस बेनामी प्लॉट को जब्त करने का आदेश आयकर विभाग की दिल्ली स्थित बेनामी निषेध इकाई (बीपीयू) ने 16 जुलाई को जारी किया था, जिस पर गुरुवार को आयकर विभाग ने प्लॉट को जब्त कर लिया।
 
आयकर विभाग के सूत्रों का दावा है कि आनंद कुमार की कुछ और बेनामी संपत्तियों की जानकारी उनके पास है, जिसे भविष्य में जब्त किया जा सकता है। आनंद कुमार के खिलाफ हुई इस कार्रवाई की आंच मायावती तक पहुंच सकती है। इस मामले की जांच आयकर विभाग के अलावा प्रवर्तन निदेशालय भी कर रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS