ब्रेकिंग न्यूज़
जीपीएफ पर सरकार ने घटाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्टमार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए रक्षा मंत्रीउप्र के एक लाख सहायक शिक्षकों बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसलासुपर- 30 के अभिनेता ऋतिक रोशन से मिले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और आनंद कुमारपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल, अमित शाह से किया था संपर्कविश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला कल से, अर्घा से जलार्पण करेंगे कांवरियेयूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारीकर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुरक्षित, सर्वोच्च न्यायालय कल सुनाएगा फैसला
राज्य
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को किया भंग
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2019 2:56:25 PM
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को किया भंग

बेंगलुरु । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया है। कर्नाटक में जारी सियासी संग्राम के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ी कार्रवाई की है।

 
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आज पत्र जारी कर कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को तत्काल भंग कर दिया है। जारी पत्र में कहा गया है कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष अपने पदों पर बने रहेंगे।
 
उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के कद्दावर नेता एवं कांग्रेस विधायक रोशन बेग को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में मंगलवार को निलंबित किया गया था। 
 
 
ज्ञात हो कि लोकसभा 2019 चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद लचर रहा। राज्य की 28 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 25 पर जीत हासिल की। वहीं कांग्रेस और जेडीएस को 1-1 सीटों से संतोष करना पड़ा। एक सीट निर्दलीय के हिस्से में गई।  दरअसल कर्नाटक कांग्रेस में विरोध के सुर चुनाव के नतीजे आने से पहले ही उठने लगे थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS