ब्रेकिंग न्यूज़
जीपीएफ पर सरकार ने घटाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्टमार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए रक्षा मंत्रीउप्र के एक लाख सहायक शिक्षकों बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसलासुपर- 30 के अभिनेता ऋतिक रोशन से मिले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और आनंद कुमारपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल, अमित शाह से किया था संपर्कविश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला कल से, अर्घा से जलार्पण करेंगे कांवरियेयूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारीकर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुरक्षित, सर्वोच्च न्यायालय कल सुनाएगा फैसला
राज्य
कुशीनगर का जिला अस्पताल बनेगा मेडिकल कॉलेज
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2019 10:05:48 PM
कुशीनगर का जिला अस्पताल बनेगा मेडिकल कॉलेज

कुशीनगर। भानु तिवारी। जिला अस्पतालों को उच्चीकृत कर मेडिकल कालेज का रूप देने के लिए प्रदेश में 15 जिलों का चयन हुआ है। इन जिलों में कुशीनगर का जिला अस्पताल भी शामिल है। शासन का पत्र आने के बाद जिला प्रशासन मेडिकल ने कालेज के लिए प्रस्ताव शासन को भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। मेडिकल कालेज होने से बेड की समस्या दूर होने के साथ ही जनपदवासियों को स्वास्थ्य संबंधी सभी सुविधाएं मिलने लगेंगी। 

 
शासन के निर्णय के अनुसार जिला चिकित्सालयों को उच्चीकृत कर राजकीय मेडिकल कालेज की स्थापना कराया जाना है। शासन स्तर से कुशीनगर सहित 15 जनपदों को चिह्नित किया गया है। इस पर डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिया है कि जिला अस्पताल को उच्चीकृत कर राजकीय मेडिकल कालेज के मानक से संबंधित प्रस्ताव को तैयार कराएं। इसके बाद सीएमओ व सीएमएस ने जिला अस्पताल को उच्चीकृत करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।
 
अगर सब कुछ ठीक रहा तो जिला प्रशासन मेडिकल कालेज स्थापित करने के लिए मानक से संबंधित प्रस्ताव बहुत जल्द शासन को भेज देगा। शासन से प्रस्ताव मंजूरी मिलने के बाद मेडिकल कालेज के रूप में जिला अस्पताल को परिवर्तित करने की दिशा में काम शुरू हो जाएगा। 
 
इससंबंध में जिला मुखयचिकितसा अधिकारी ने बताया कि कुशीनगर सहित प्रदेश के 15 जिला अस्पतालों को उच्चीकृत कर राजकीय मेडिकल कालेज का दर्जा दिया जाना है। शासन का पत्र मिलने के बाद मानक संबंधित प्रस्ताव भेजने की तैयारी शुरू कर दी गयी है। कुशीनगर जिला अस्पताल मेडिकल कालेज के सभी मानक को पूरा कर रहा है। शीघ्र ही डीएम के स्तर से प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS