ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
गुजरात: चक्रवाती तूफान ‘वायु’का असर, पोरबंदर में 50 साल पुराना भूतेश्वर मंदिर ढहा
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2019 10:48:56 AM
गुजरात: चक्रवाती तूफान ‘वायु’का असर, पोरबंदर में 50 साल पुराना भूतेश्वर मंदिर ढहा

अहमदाबाद। चक्रवाती तूफान ‘वायु’ का साइड इफेक्ट गुजरात में दिखना शुरू हो गया है। समुद्री लहरों की जद में आकर पोरबंदर में 50 साल पुराना भूतेश्वर महादेव मंदिर ढह गया। हालांकि इस आपदा में कोई हताहत नहीं हुआ है। माधवपुर में तूफान के कारण एक मकान गिरने से दबकर चार मछुआरे घायल हो गए। 

 
उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ता चक्रवात 'वायु' दोपहर बाद गुजरात के सौराष्ट्र तट से टकराया। इससे तटवर्ती इलाकों में भारी बारिश हुई, जिसके देर शाम तक जारी रहने की उम्मीद है। हालांकि पूर्व में व्यक्त की गई आशंका के अनुरूप 'भयावह चक्रवाती तूफान' ने गुजरात में दस्तक नहीं दी लेकिन यह सौराष्ट्र तटीय क्षेत्र से होकर गुजर रहा है। 
 
नतीजतन, अमरेली, गिर सोमनाथ, दीव, जूनागढ़, पोरबंदर, राजकोट, जामनगर और द्वारका जिले इससे प्रभावित हुए हैं। इस कारण भारी बारिश हो रही है। पोरबंदर के पुराने लाइटहाउस के पास 50 साल पुराना भूतेश्वर महादेव का मंदिर ढह गया है। समुद्र की लहरों के कारण मंदिर टूट गया था। मंदिर का एक बड़ा हिस्सा समुद्र में है। 
 
मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान का असर वेरावल पर नहीं होगा और यह ओमान की तरफ चला जायेगा। इसके बावजूद गुजरात के तटीय इलाकों में भारी बारिश होगी और तेज हवाएं चलेगी। पोरबंदर में 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। हालाकि चक्रवाती तूफान ओमान की तरफ चला जायेगा लेकिन उसका प्रभाव 48 घंटे तक रहेगा | मौसम विभाग के अनुसार 5 इंच बारिश होने की संभावना है ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS