ब्रेकिंग न्यूज़
अयोध्या आतंकी हमले पर 14 साल बाद फैसला, चार दोषियों को उम्रकैद, एक बरीचमकी बुखार पीड़ितों की चिकित्सा व्यवस्था से सरकार संतुष्ट, देर से अस्पताल पहुंचने के कारण हुई ज्यादा बच्चों की मौतसड़क हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की दर्दनाक मौत, बस में पीछे से मारी टक्करएक दिवसीय स्व अर्जुन बैठा मेमोरियल चेस प्रतियोगिता का आयोजन'गुलाबो सिताबो' की शूटिंग के लिए नवाबों के शहर लखनऊ पहुंचे अमिताभव्हील चेयर पर लोकसभा में पहुंचे मुलायम सिंह यादव, निर्धारित क्रम से पहले ली शपथसुप्रीम कोर्ट में सरकारी डॉक्टरों की सुरक्षा संबंधी याचिका पर सुनवाई टालीभारत ने फिजी को 11-0 से रौंदकर अंतिम चार में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम
राज्य
दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 10 किलो सोना पकड़ा
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2019 3:40:25 PM
दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 10 किलो सोना पकड़ा

नई दिल्ली। आईजीआई एयरपोर्ट पर अपने ​इंटेलिजेंस के आधार पर कार्रवाई करते हुए कस्टम विभाग की टीम ने पिछले 24 घंटों के भीतर 10 किलो सोना बरामद किया है। जब्त सोने की कीमत साढ़े पांच करोड़ रुपए आंकी गई है। टीम ने सोना जब्त करते हुए सभी तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ करते हुए कार्रवाई कर रही है। 

 
आईजीआई एयरपोर्ट के कस्टम विभाग वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक कार्रवाई के दौरान कस्टम की टीम ने सोने की सबसे बड़ी बरामदगी सोमवार को की। एक गुप्त सूचना के आधार पर कस्टम विभाग की टीम ने हांगकांग से दिल्ली पहुंची फ्लाइट संख्या सीएक्स-697 के एक यात्री को रोक कर उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान यात्री के बैग से 8 सोने की ईंट और 4 सिलेंडर के आकार के सोने का बार बरामद हुई। वजन करने पर बरामद सोना सात किलो पाया गया, जिसे ऑटो पार्ट्स में बड़े ही शातिराना तरीके से छुपाया गया था। बरामद सोने की कीमत 2 करोड़ 22 लाख 60 हजार रुपए आंकी गई है। 
 
19 से 20 मई के बीच कुछ अन्य कार्रवाई में कस्टम विभाग की टीम ने कुछ अन्य सोना तस्करों के पास से तस्करी का करीब तीन किलो सोना जब्त किया है, जिसमें एक मामले में तो दुबई से दिल्ली पहुंचे शातिर तस्कर ने खजूर के अंदर छुपा रखा था। जिसे कस्टम की टीम ने बरामद कर लिया है। वहीं एक अन्य तस्कर ने तो बैग के अंदर हुक के पीछे सोना छुपाकर दिल्ली पहुंचा था। 
 
पिछले 24 घंटे के भीतर की गई कार्रवाई के दौरान कस्टम की टीम ने सात किलो के अलावा भी तीन किलो सोना बरामद किया है। कुल बरामद सोने का वजन दस किलो पाया गया, जिसकी कीमत साढ़े पांच करोड़ रुपए है। कस्टम एक्ट के तहत सोना जब्त कर सभी तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS