ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
प्रधानमंत्री मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने और 'कमल' खिलाने को मुख्यमंत्री योगी ने की 55 दिन में 163 जनसभाएं
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2019 12:43:18 PM
प्रधानमंत्री मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने और 'कमल' खिलाने को मुख्यमंत्री योगी ने की 55 दिन में 163 जनसभाएं

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने और कमल खिलाने को तुफानी दौरा किया। उन्होंने चुनावी दौरा 24 मार्च से सहारनपुर के शाकम्भरी देवी से शुरू कर 17 मई को गोरखपुर में समापन किया। इस बीच 55 दिन में मुख्यमंत्री ने यूपी सहित नौ राज्यों में 163 जनसभाएं की। वे अपनी जनसभा में जहां वंशवाद व जातिवाद पर लगातार हमला करते रहे, वहीं आतंकवाद, नक्सलवाद, बांग्लोदशी घुसपैठ व सुरक्षा पर विपक्षियों को जमकर घेरा।

 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने बताया कि सीएम ने दूसरे नौ राज्यों में पश्चिम बंगाल में छह जनसभाओं को संबोधित किया। इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित अन्य आठ दूसरे राज्यों में भी जनसभा करने के लिए गये। दूसरे राज्यों में सीएम की कुल 27 जनसभाएं रखी गयी थीं और हर जगह सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। पश्चिम बंगाल में तो सीएम की जनसभाओं को रोकने का भी प्रयास किया गया। इसके बावजूद सीएम ने वहां की जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए सभा की।
 
55 दिन के अंदर मुख्यमंत्री योगी की प्रतिदिन औसतन तीन जनसभाएं होती रहीं। बीच में तीन दिन तक चुनाव आयोग ने सीएम की जनसभा को प्रतिबंधित भी कर दिया था। यदि उस तीन दिन को निकाल दिया जाय तो औसतन प्रतिदिन सीएम ने तीन जनसभाओं को संबोधित किया। सीएम की जनसभाओं में राष्ट्रहित, कट्टरता और निश्छलता ने लोगों को ज्यादा प्रभावित किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS