ब्रेकिंग न्यूज़
कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को बर्खास्त करने के लिए सीएम योगी ने राज्यपाल से की सिफारिशछत्तीसगढ: सड़क हादसे में छह लोगों की मौत, पांच की हालत गंभीरब्राजील के बार में भीषण गोलीबारी, 11 लोगों की मौतशेयर बाजार पर भी दिखा एक्जिट पोल का असर, सेंसेक्स में आया 725 अंक का उछालदुनिया के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र पर लोगों में दिखा वोटिंग का उत्‍साह, पड़े 70 वोटकाला हिरण शिकार मामला: राजस्थान हाई कोर्ट का सोनाली बेंद्रे, सैफ अली खान और तब्बू को नोटिसएग्जिट पोल 2019: बीजेपी ने कहा- लोगों ने मोदी के अच्छे प्रशासन को दिया पुरस्कार दिया... बुराइयां करने वाले विपक्ष को लगाया झटका...लोकसभा चुनाव- 2019: एग्जिट पोल का दावा: एक बार फिर मोदी सरकार, पांच सर्वे में एनडीए को 300 से ज्‍यादा सीटें मिलने की उम्मीद
राज्य
निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के नामांकन को ठहराया वैध, प्रत्‍याशी ने उठाए थे सवाल
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2019 4:48:20 PM
निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के नामांकन को ठहराया वैध, प्रत्‍याशी ने उठाए थे सवाल

अमेठी। जिला निर्वाचन अधिकारी डा.आरएम मिश्र ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस नामांकन पत्र को वैध ठहराया है जिस पर शनिवार को राहुल गांधी की शैक्षिक योग्यता और दोहरी नागरिकता को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी। 

 
जिलाधिकारी आरएम मिश्र ने बताया कि शिकायतकर्ता ध्रुव लाल द्वारा राहुल गांधी की दोहरी नागरिकता को लेकर अहम साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया जा सका है। शिकायतकर्ता ने जो छाया प्रति प्रस्तुत की है वो अप्रमाणित है। इसी तरह शैक्षिक योग्यता पर की गई आपत्ति को भी रिटर्निंग आफिसर ने यह कहकर खारिज कर दिया है कि नामांकन पत्र का प्रारूप 26 भरा गया है। ऐसी स्थिति में नामांकन पत्र को अस्वीकार करने का कोई औचित्य नहीं है। 
 
इस संदर्भ में राहुल गांधी के अधिवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने जिस कम्पनी का जिक्र किया है, वो 2009 मे बंद हो गई थी। इसके बाद ये कागज कहां से लाए गए, इस बारे में बता नहीं पाए, इसलिए इन कागजात को मान्य नहीं ठहराया जा सकता है। रिटर्निंग आफिसर ने माना कि फ़ार्म 26 के सभी कालम सही पाए गए हैं। इसलिए इस आधार पर राहुल गांधी का नामांकन सही पाया गया है। 
 
उधर, राहुल के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने कहा कि रिटर्निंग आफिसर ने राहुल गांधी के नामांकन को वैध करार दिया है। जो भी आपत्तियां थी, उन सबको निरस्त कर दिया है। इस तरह आज से ही राहुल गांधी की जीत का सिलसिला शुरू हो गया है। कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह है। जो लोग झूठे आरोप लगाते थे, उनको सही आईना दिख गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS