ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोजमोतिहारी के झखिया में पुलिस ने घेराबंदी कर की कार्रवाई, शशि सहनी गिरफ्तार, 125 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्तभोजपुरी सेंशेसन अक्षरा सिंह का नया गाना ‘कोरा में आजा छोरा’ रिलीज के साथ हुआ वायरल
राज्य
निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के नामांकन को ठहराया वैध, प्रत्‍याशी ने उठाए थे सवाल
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2019 4:48:20 PM
निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के नामांकन को ठहराया वैध, प्रत्‍याशी ने उठाए थे सवाल

अमेठी। जिला निर्वाचन अधिकारी डा.आरएम मिश्र ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस नामांकन पत्र को वैध ठहराया है जिस पर शनिवार को राहुल गांधी की शैक्षिक योग्यता और दोहरी नागरिकता को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी। 

 
जिलाधिकारी आरएम मिश्र ने बताया कि शिकायतकर्ता ध्रुव लाल द्वारा राहुल गांधी की दोहरी नागरिकता को लेकर अहम साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया जा सका है। शिकायतकर्ता ने जो छाया प्रति प्रस्तुत की है वो अप्रमाणित है। इसी तरह शैक्षिक योग्यता पर की गई आपत्ति को भी रिटर्निंग आफिसर ने यह कहकर खारिज कर दिया है कि नामांकन पत्र का प्रारूप 26 भरा गया है। ऐसी स्थिति में नामांकन पत्र को अस्वीकार करने का कोई औचित्य नहीं है। 
 
इस संदर्भ में राहुल गांधी के अधिवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने जिस कम्पनी का जिक्र किया है, वो 2009 मे बंद हो गई थी। इसके बाद ये कागज कहां से लाए गए, इस बारे में बता नहीं पाए, इसलिए इन कागजात को मान्य नहीं ठहराया जा सकता है। रिटर्निंग आफिसर ने माना कि फ़ार्म 26 के सभी कालम सही पाए गए हैं। इसलिए इस आधार पर राहुल गांधी का नामांकन सही पाया गया है। 
 
उधर, राहुल के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने कहा कि रिटर्निंग आफिसर ने राहुल गांधी के नामांकन को वैध करार दिया है। जो भी आपत्तियां थी, उन सबको निरस्त कर दिया है। इस तरह आज से ही राहुल गांधी की जीत का सिलसिला शुरू हो गया है। कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह है। जो लोग झूठे आरोप लगाते थे, उनको सही आईना दिख गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS