ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कुशीनगर जिले में लोकसभा चुनाव का पर्चा दाखिला 22 अप्रैल से
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2019 8:16:35 PM
कुशीनगर जिले में लोकसभा चुनाव का पर्चा दाखिला 22 अप्रैल से

 कुशीनगरभानु तिवारी

कुशीनगर। जिला निर्वाचन अधिकारी डा.अनिल कुमार सिंह ने कहा कि कुशीनगर लोकसभा सीट के लिए नामांकन 22 अप्रैल से शुरु होगा। नामांकन की आखिरी तिथि 29 अप्रैल निर्धारित है। इसके बीच पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश का दिन छोड़ कर उम्मीदवार अन्य दिनों में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। 
 
 
शनिवार को जारी विज्ञप्ति में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए भरे जाने वाले आवेदन में आवेदक की उम्र 25 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। यदि आवेदक किसी अन्य क्षेत्र से नामांकन दाखिल करता है तो उसे विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक नामावली से अपने नाम की प्रमाणित प्रतिलिपि नामांकन पत्रों की जांच से पूर्व रिटर्निंग अफसर के पास प्रस्तुत करनी होगी।
 
 मान्यता प्राप्त, राष्ट्रीय, राज्यीय राजनैतिक दलों के आवेदक को नाम निर्देशन पत्र हेतु एक प्रस्तावक देना होगा, जबकि अन्य दलों व निर्दलीय उम्मीदवारों के लिए 10 प्रस्तावक अनिवार्य है। प्रस्तावक का लोकसभा क्षेत्र में हुए विधानसभा चुनाव के निर्वाचन नामावली में नाम होना अनिवार्य है। सामान्य जाति के उम्मीदवारों के लिए जमानत राशि 25 हजार और अनुसूचित जाति, जनजाति के आवेदकों के लिए 12 हजार 500 रुपये निर्धारित है। प्रत्याशी 70 लाख तक रुपये खर्च कर सकता है। आवेदन पत्र में आवेदक की फोटो नवीनतम हो, जिसमें टोपी, हैट न हो और न ही काले रंग का चश्मा लगा हो। पपत्र में सभी सूचनाएं उपलब्ध कराई जानी आवश्यक है, सूचनाएं छिपाए जाने पर प्रपत्र को अपूर्ण माना जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS