ब्रेकिंग न्यूज़
कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को बर्खास्त करने के लिए सीएम योगी ने राज्यपाल से की सिफारिशछत्तीसगढ: सड़क हादसे में छह लोगों की मौत, पांच की हालत गंभीरब्राजील के बार में भीषण गोलीबारी, 11 लोगों की मौतशेयर बाजार पर भी दिखा एक्जिट पोल का असर, सेंसेक्स में आया 725 अंक का उछालदुनिया के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र पर लोगों में दिखा वोटिंग का उत्‍साह, पड़े 70 वोटकाला हिरण शिकार मामला: राजस्थान हाई कोर्ट का सोनाली बेंद्रे, सैफ अली खान और तब्बू को नोटिसएग्जिट पोल 2019: बीजेपी ने कहा- लोगों ने मोदी के अच्छे प्रशासन को दिया पुरस्कार दिया... बुराइयां करने वाले विपक्ष को लगाया झटका...लोकसभा चुनाव- 2019: एग्जिट पोल का दावा: एक बार फिर मोदी सरकार, पांच सर्वे में एनडीए को 300 से ज्‍यादा सीटें मिलने की उम्मीद
राज्य
कुशीनगर जिले में लोकसभा चुनाव का पर्चा दाखिला 22 अप्रैल से
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2019 8:16:35 PM
कुशीनगर जिले में लोकसभा चुनाव का पर्चा दाखिला 22 अप्रैल से

 कुशीनगरभानु तिवारी

कुशीनगर। जिला निर्वाचन अधिकारी डा.अनिल कुमार सिंह ने कहा कि कुशीनगर लोकसभा सीट के लिए नामांकन 22 अप्रैल से शुरु होगा। नामांकन की आखिरी तिथि 29 अप्रैल निर्धारित है। इसके बीच पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश का दिन छोड़ कर उम्मीदवार अन्य दिनों में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। 
 
 
शनिवार को जारी विज्ञप्ति में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए भरे जाने वाले आवेदन में आवेदक की उम्र 25 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। यदि आवेदक किसी अन्य क्षेत्र से नामांकन दाखिल करता है तो उसे विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक नामावली से अपने नाम की प्रमाणित प्रतिलिपि नामांकन पत्रों की जांच से पूर्व रिटर्निंग अफसर के पास प्रस्तुत करनी होगी।
 
 मान्यता प्राप्त, राष्ट्रीय, राज्यीय राजनैतिक दलों के आवेदक को नाम निर्देशन पत्र हेतु एक प्रस्तावक देना होगा, जबकि अन्य दलों व निर्दलीय उम्मीदवारों के लिए 10 प्रस्तावक अनिवार्य है। प्रस्तावक का लोकसभा क्षेत्र में हुए विधानसभा चुनाव के निर्वाचन नामावली में नाम होना अनिवार्य है। सामान्य जाति के उम्मीदवारों के लिए जमानत राशि 25 हजार और अनुसूचित जाति, जनजाति के आवेदकों के लिए 12 हजार 500 रुपये निर्धारित है। प्रत्याशी 70 लाख तक रुपये खर्च कर सकता है। आवेदन पत्र में आवेदक की फोटो नवीनतम हो, जिसमें टोपी, हैट न हो और न ही काले रंग का चश्मा लगा हो। पपत्र में सभी सूचनाएं उपलब्ध कराई जानी आवश्यक है, सूचनाएं छिपाए जाने पर प्रपत्र को अपूर्ण माना जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS