ब्रेकिंग न्यूज़
अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः योग के रंग में रंगी रांची, प्रधानमंत्री मोदी कल 50 हजार लोगों के साथ करेंगे योगजमुई में राजद नेता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिसशेयर बाजार: फ़ेडरल रिजर्व ने दिया भविष्य में ब्याज दर कटौती का संकेत, सेंसेक्स 489 अंक उछलाप्रशासन की अपील के बावजूद अस्पताल में नेता-अभिनेताओं के दौरे, शरद 30 लोगों के साथ पहुंचेरोशन फैमिली के सपॉर्ट में आई सुजैन, कहा- मैं रिक्वेस्ट करूंगी कि ऐसे मुश्किल वक्त में परिवार का सम्मान करेंतेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा- धवन के दर्द को महसूस कर सकता हूं, पंत को दी शुभकामनाएंएएन-32 विमान हादसा: सभी 13 वायु सैनिकों के शव बरामदसुनील पांडेय के भाइयों के ठिकानों पर एनआईए का छापा, करीबियों पर भी कसा शिकंजा
राज्य
पडरौना में नो पार्किग जोन, सड़कों व प्रमुख चौराहे पर गाड़ियां खड़ी करने से बनी जाम की समस्या
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2019 9:00:24 PM
पडरौना में नो पार्किग जोन, सड़कों व प्रमुख चौराहे पर गाड़ियां खड़ी करने से बनी जाम की समस्या

कुशीनगर। भानू प्रताप तिवारी।
 
 
जिले के जिला मुख्यालय का प्रमुख पडरौना शहर की सड़कें और प्रमुख चौराहे वाहनों के पार्किंग स्थल बन गए हैं। जिसे जहां इच्छा होती है वहीं अपने वाहन वहीं खड़े करके चल देता है। जहां तक कि लोग नो पार्किग जाने की परवाह किए बिना वहां भी अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। जीप, टेंपो वाले सड़क के किनारे ही वाहन खड़ी कर सवारियां भरने लगते हैं। रोडवेज के चालक भी सड़क के किनारे ही बसें खड़ी कर देते हैं। इससे नगर में हर रोज जाम की समस्या बनी रहती है। मंगलवार की दोपहर में भी इस शहर में कठकुइयां रोड व धर्मशाला रोड व तिलक चौक पर घंटों जाम लगा रहा।
 
 
जिले के पडरौना शहर में वाहनों के स्टैंड की नीलामी हर साल लाखों में होती है । लेकिन वाहन खड़ी करने के लिए कोई तय स्थान नहीं है। तभी तो चालकों को जहां मन करता है, वहीं से वाहनों में सवारियां बैठना शुरू कर देते हैं। निजी वाहन वाले भी भरे बाजार में इधर-उधर गाड़ी खड़ी कर देते हैं। कठकुइयां रोड, रामकोला रोड, जटहां रोड, खड्डा रोड के लिए चलने वाले वाहनों के चालक सड़क के किनारे ही सवारियां भरने लगते हैं। लोगों का कहना है कि पडरौना बस स्टेशन पर आने वाली रोडवेज बसों के चालक रोडवेज के सामने से लेकर सुभाष चौक तक बसें खड़ी कर देते हैं। इस वजह से लोगों को आने-जाने में असुविधा होती ही है और घंटों जाम  लग जाता है।सुभाष चौक, गांधी चौक, तिलक चौक और बेलवा चुंगी समेत तकरीबन सभी प्रमुख चौराहों पर लोग चार पहिया और दो पहिया वाहन खड़ी कर देते हैं। जिससे जाम लग जाता है।
 
 
 इस नगर निवासी व अपना दल के जिलाध्यक्ष राजू सिंह पटेल ने कहा कि कठकुइयां रोड, कसया रोड, जटहां रोड, मेन बाजार रोड आदि प्रमुख मार्गों पर भी लोग अपने वाहन खड़ी करके चले जाते हैं। जिससे आवागमन में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

 चेयरमैन विनय जायसवाल ने बताया कि लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए नगर में पार्किंग स्थल की तलाश की जा रही है। जल्द इस समस्या से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा।
 
 वहीं टीएसआई परमहंस यादव का कहना है कि सड़क पर खड़ी वाहनों को बार-बार हटवाया जाता है। फिर भी लोग वाहनों को सड़क पर या किनारे खड़ा कर देते हैं। आगे से ऐसा करते पाए जाने पर चालान किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS