ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
राज्य
तकनीकी टीम से मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज, ब्लॉक प्रमुख व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भी आरोपी
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2019 8:45:29 PM
तकनीकी टीम से मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज, ब्लॉक प्रमुख व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भी आरोपी

कुशीनगर। भानू प्रताप तिवारी।
 
कुशीनगर जिले के तमकुही ब्लॉक क्षेत्र के बिहार बुजुर्ग में क्षेत्र पंचायत से कराए गए कार्यों की जांच करने पहुंची तकनीकी टीम से मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, बंधक बनाने, गाली गलौज, जान माल की धमकी देने और सैंपल छीनने के मामले में पटहेरवा थाने में मंगलवार को रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
 

 रिपोर्ट में एडीओ पंचायत शिवशंकर पांडेय ने ब्लॉक प्रमुख वशिष्ठ कुमार राय उर्फ गुड्डू राय, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बिहार खुर्द और 15-20 अज्ञात व्यक्तियों को आरोपी बनाया है।
 
जिले के तमकुही ब्लॉक से संबद्घ एडीओ पंचायत शिवशंकर पांडेय का आरोप है कि 19 मार्च को डीएम के निर्देश के क्रम में मदन मोहन मालवीय गोरखपुर विश्वविद्यालय की तकनीकी जांच टीम के डॉ. विनय कुमार सिंह, सहायक आचार्य सिविल अभियंता विभाग कोर कटिंग का नमूना लेने के लिए क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिहार बुजुर्ग में गए थे। ग्राम पंचायत में क्षेत्र पंचायत के जरिए कराए गए सीसी रोड का कोर कटिंग का सैंपल लेकर दूसरी साइट पर जाने के लिए उस गांव से निकल रहे थे। उसी दौरान समउर चौराहे पर ब्लॉक प्रमुख वशिष्ठ कुमार राय तथा ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बिहार खुर्द और उनके साथ 15-20 अज्ञात व्यक्तियों ने तकनीकी टीम को घेर लिया और सैंपल छीन लिया।
 
 
तहरीर में कहा गया है कि विरोध करने पर आरोपियों ने पीटा और एक कर्मचारी के मुंह में असलहा लगाकर गाली गलौज देते हुए जान मारने की धमकी दी। वह लोग उन्हें और तकनीकी टीम को गाड़ी में जबरिया बैठाकर तमकुही ब्लॉक मुख्यालय पर प्रमुख के कक्ष में ले गए। तब तक एसडीएम तमकुहीराज की जानकारी में मामला आ गया था। उन्होंने उन लोगों को किसी तरह छुड़ाया। एडीओ ने पुलिस को बताया कि प्रशासन के सहयोग से पुन: तकनीकी टीम ने शेष साइटों का नमूना इकट्ठा किया लेकिन पूर्व में बिहार खुर्द में लिए गए नमूने का सैंपल ब्लाक प्रमुख वशिष्ठ कुमार राय के जरिए जो छीना गया था उसे वापस नहीं किया गया।

इंस्पेक्टर आनंद कुमार गुप्ता ने बताया कि ब्लॉक प्रमुख वशिष्ठ कुमार राय उर्फ गुड्डू राय, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बिहार खुर्द और 15-20 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ गोलबंद होकर मारने पीटने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, बंधक बनाने, गाली गलौज, जान माल की धमकी देने और सैंपल छीन ले जाने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना में जो तथ्य उभरकर आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS