ब्रेकिंग न्यूज़
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तानबॉलीवुड में कमबैक करेगी मशहूर अभिनेत्री मधुअरुणाचल में उग्रवादियों का हमला, एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत, तीन घायलदुष्कर्म, हत्या का आरोपी थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरारसुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपीएटी के शत-प्रतिशत मिलान की मांग वाली याचिका खारिज की, बताया बकवासएनडीएस विशेष बलों ने चार आतंकियों को किया ढेररेलवे ने महिला यात्रियों को दी खास सुविधा! मुसीबत में ट्रेन के गार्ड और मोटरमैन से कर सकेंगी संपर्कमातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में तीन नवजात की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा
राज्य
नम आंखों से हजारों लोगों ने शहीद मेजर ढौंडियाल को दी विदाई, गंगा तट पर हुआ अंतिम संस्कार
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2019 5:27:42 PM
नम आंखों से हजारों लोगों ने शहीद मेजर ढौंडियाल को दी विदाई, गंगा तट पर हुआ अंतिम संस्कार

देहरादून। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों के साथ संघर्ष में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल को आज हरिद्बार में गंगा तट पर हुए अंतिम संस्कार में हजारों लोग उमड़ पड़े। खरखरी श्मशान घाट पर हुए दाह संस्कार में उन्हें पूरे राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी गई। उनके चाचा जगदीश ढौंडियाल ने शहीद की चिता को अग्नि दी।

 
राज्य के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, मसूरी के विधायक गणेश जोशी, कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह , धारचूला के कांग्रेस विधायक हरीश धामी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने उन्हें भावभीनी विदाई दी। इससे पहले देहरादून स्थित उनके आवास पर हजारों लोगों ने आज अपनी अंतिम श्रद्धांजलि दी।
 
अंतिम संस्कार के लिए हरिद्वार ले जाने से पहले मेजर ढौंडियाल के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। इस दौरान हृदय रोगी उनकी मां सरोज, पत्नी निकिता कौल और उनके रिश्तेदारों एवं मित्रों के लिए खुद को संभालना मुश्किल हो गया। मेजर ढौंडियाल की शादी हुए एक साल भी नहीं हुआ है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी वहां पहुंच कर शहीद ढौंडियाल अमर रहे और वंदे मातरम के नारों के बीच उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढ़ाया।
 
तिरंगे में लिपटा हुआ ढौंडियाल का पार्थिव शरीर सोमवार को देर रात घर लाया गया था। मेजर ढौंडियाल की शहादत की खबर सोमवार को उस समय आई जब हरिद्बार में मेजर चित्रेश बिष्ट का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। देहरादून निवासी मेजर बिष्ट राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान शहीद हो गए थे।
 
मेजर ढौंडियाल को अंतिम श्रद्धांजलि देने वाले प्रमुख लोगों में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, पूर्व सांसद तरूण विजय, राज्य विधानसभा के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, भाजपा के विधायक गणेश जोशी और देहरादून के महापौर सुनील उनियाल गामा शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS