ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
पुलवामा शहीदों के कर्ज की राशि एसबीआई ने माफ की
By Deshwani | Publish Date: 18/2/2019 10:00:00 AM
पुलवामा शहीदों के कर्ज की राशि एसबीआई ने माफ की

मुंबई ।
 
 भारतीय स्टेट बैंक ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए 23 सीआरपीएफ जवानों के बकाया कर्ज को माफ करने की घोषणा की है। बताया गया है कि शहीद हुए 40 जवानों में से 23 ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से कर्ज लिए थे। इनके सम्मान में तत्काल प्रभाव से कर्ज को माफ करने निर्णय लिय गया है। दूसरी तरफ इन खातों पर बीमा भी कवर किया जाता है। जिसे शहीदों के आश्रितों को बीमा की राशि मुहैया कराने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।पिछले सप्ताह आतंकवादी हमले में 40 साआरपीएफ जवान शहीद हो गये और पांच जख्मी हुए।
 
 
 
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बयान में कहा कि इनमें से 23 सीआरपीएफ कर्मियों ने बैंक से कर्ज लिया हुआ था और बैंक ने तत्काल प्रभाव से बकाया कर्ज माफ करने का निर्णय किया है। सभी सीआरपीएफ जवान बैंक के ग्राहक थे. उनका वेतन एसबीआई में आता था। इन खातों पर बैंक प्रत्येक रक्षाकर्मियों को 30-30 लाख रुपये का बीमा कवर उपलब्ध कराता है।
 

बैंक ने कहा कि वह शहीद जवानों के आश्रितों को बीमा राशि यथाशीघ्र जारी करने को लेकर कदम उठा रहा है। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि आतंकवादी हमले में हमेशा देश की सुरक्षा के लिए खड़े सुरक्षाकर्मियों का शहीद होना बहुत पीड़ादायी है। एसबीआई ने, जिन्होंने अपनों को खोया है, उन परिवारों को राहत देने के लिए छोटा सा कदम उठाया है। बैंक ने भारत के वीरों के लिए यूपीआई भी बनाया, ताकि लोग उनकी मदद के लिए आसानी से योगदान दे सकें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS