ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दिल्ली के परफ्यूम फैक्ट्री लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक
By Deshwani | Publish Date: 14/2/2019 10:43:54 AM
दिल्ली के परफ्यूम फैक्ट्री लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

नई दिल्ली। दिल्ली के नारायणा औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 में स्थित एक फैक्ट्री में आज सुबह भीषण आग लगी है। घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की 29 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। यह एक पेपर कार्ड फैक्ट्री है। आग कैसे लगी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। इस बीच राहत की बात यह है कि इसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। 

 
दिल्ली के नारायणा में गिफ्ट बनाने वाली नामी कंपनी आर्चीज की परफ्यूम फैक्ट्री में भीषण आग लगी है, जिसे दो घंटे बाद भी बुझाया नहीं जा सका है। इस फैक्ट्री में परफ्यूम के अलावा दूसरे फ्लोर पर ग्रीटिंग कार्ड बनाने का काम भी होता है। गौरतलब है कि आर्चीज की इस बिल्डिंग में कॉर्पोरेट ऑफिस भी है।
 
परफ्यूम और कार्ड की फैक्ट्री होने की वजह से आग तेजी से बढ़ रही है और इस पर काबू पाने में मुश्किल आ रही है। आग इतनी तेज है कि दमकल कर्मियों को आग बुझाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। उनके लिए बिल्डिंग में घुसना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में ये आग कब तक बुझेगी कुछ कहा नहीं जा सकता।
 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग लगातार बढ़ते जा रही है। अगर आग पर जल्द काबू नहीं पाया गया तो आस-पास की फैक्ट्रियां भी इसकी चपेट में आ सकती हैं। 
 
बात दें कि दिल्ली में बीते तीन दिन से लगातार आग लगने की घटना सामने आ रही है। सबसे पहले परसो यानी मंगलवार को करोलबाग के अर्पित पैलेस में आग लगने से 17 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी और इसके बाद कल यानी बुधवार को पश्चिमपुरी इलाके में 200 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई थीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS