ब्रेकिंग न्यूज़
राजस्थान: साथ नजर आए सचिन पायलट और अशोक गहलोत, विधायक दल की बैठक कलराजस्थान विधानसभा चुनाव में राजकुमार शर्मा ने लगाई हैट्रिकआखिरकार सैफ अली खान ने देख ही ली सारा की 'केदारनाथ', करीना कपूर देंगी पार्टीछत्तीसगढ़: बीजेपी के हारते ही मुख्यमंत्री रमन सिंह के प्रमुख सचिव ने ली लंबी छुट्टीउपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर राहुल गांधी को दी बधाई, प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमलाभारत और रूस के बीच युद्धाभ्यास अविन्द्रा हुआ शुरूतीन राज्यों के रुझान में कांग्रेस को बढ़त, खुशी से झूमे कांग्रेस-आरजेडी कार्यकर्तावाजपेयी, अनंत, चटर्जी को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
राज्य
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: नक्सली धमकियों के बावजूद 18 सीटों पर वोटिंग शांतिपूर्ण खत्म
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2018 5:09:20 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: नक्सली धमकियों के बावजूद 18 सीटों पर वोटिंग शांतिपूर्ण खत्म

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 18 सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण खत्म हो गया। पहले चरण की घुर नक्सल इलाके की 10 विधानसभा सीटों पर तीन बजे खत्म हुआ जबकि अन्य आठ पर पांच बजे वोटिंग समाप्त हुई। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर आईईडी के जरिए हमला भी किया लेकिन मतदान नहीं रोका गया। राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 10 अति संवेदनशील सीटों मोहला मानपुर, अन्तागढ़,भानुप्रताप पुर,कांकेर,केशकाल, कोन्डागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा,बीजापुर एवं कोन्टा में सुरक्षा कारणों से मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ था, यहां मतदान 3 बजे समाप्त हो गया। इस चरण की शेष आठ सीटों खैरागढ़, डोगरगढ़, डोगरगांव, राजनांदगांव,खुज्जी, बस्तर,जगदलपुर एवं चित्रकोट में मतदान सुबह 8 बजे शुरू हुआ था, यहां मतदान शाम 5 बजे तक चला।

 
 
नक्सलियों के बहिष्कार की अपील के बावजूद कई क्षेत्रों में मतदाताओं ने मतदान के प्रति काफी उत्साह दिखाया। कोन्टा विधानसभा क्षेत्र के घुर नक्सल इलाके के चिन्तागुफा मतदान केन्द्र में 68 प्रतिशत मतदान हुआ। सेन्ड्रागुफा मतदान केन्द्र में जहां पिछली बार महज पांच वोट पड़े थे,वहां इस बार 315 वोट 2 बजे तक पड़ चुके थे। हालांकि दन्तेवाडा के हांदावाडा मतदान केन्द्र में दो बजे तक कोई मतदाता मतदान करने नहीं पहुंचा।
 
 
राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए तथा सुरक्षा बल के लगभग सवा लाख जवानों को तैनात किया गया । निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि राज्य में चुनाव कार्य के लिए केंद्र से लगभग 65 हजार जवानों को यहां भेजा गया जिनमें अर्द्धसैनिक बल और पुलिस बल के जवान शामिल हैं। क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवान लगातार गश्त में हैं तथा पड़ोसी राज्यों की पुलिस के साथ भी बेहतर तालमेल बनाकर अभियान चलाया जा रहा है। क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए मोबाइल चेक पोस्ट भी बनाया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS