ब्रेकिंग न्यूज़
भारत बनाम आस्ट्रेलिया: विराट कोहली-धोनी के दम पर जीता भारत, सीरीज 1-1 से हुआ बराबरजम्मू/कश्मीर: भारत-पाक के बीच भारी गोलीबारी, एक बीएसएफ जवान शहीदकर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार को तगड़ा झटका, दो निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थनमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चढ़ाई गोरक्षनाथ मंदिर में खिचड़ीसुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी भाजपा को पश्चिम बंगाल में रथ यात्रा निकालने की अनुमतिसबरीमाला फैसले पर पुनर्विचार याचिकाओं पर नहीं शुरू होगी 22 जनवरी से सुनवाई!तलाकशुदा पति ने पत्नी, सास और साली पर फेंका तेजाब, सास की हालत गंभीरटैक्स नहीं चुकाने पर आरा रेलवे स्टेशन नीलाम हो सकता है, नगर निगम ने 15 दिन का वक्त दिया
राज्य
'हमने गैर गुजरातियों की सुरक्षा के कदम उठाए, कांग्रेस बिगाड़ रही माहौल': सीएम रुपाणी
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2018 4:15:42 PM
'हमने गैर गुजरातियों की सुरक्षा के कदम उठाए, कांग्रेस बिगाड़ रही माहौल': सीएम रुपाणी

लखनऊ। गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी आज अपने 14 सदस्‍यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ लखनऊ पहुंचे। उन्‍होंने इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ मुलाकात की। दोनों के बीच इस दौरान गुजरात हिंसा पर चर्चा हुई। इसके बाद गुजरात के सीएम रुपाणी ने कहा कि गुजरात सरकार राज्‍य में रह रहे गैर गुजरातियों की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठा रही है। 

 
उन्‍होंने कांग्रेस नेता अल्‍पेश ठाकोर पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार अल्‍पेश ठाकोर के खिलाफ भी कड़े कानूनी कदम उठाएगी। उन्‍होंने कहा कि हमने गुजरात हिंसा में शामिल लोगों को भी गिरफ्तार किया है। 
 
सीएम रुपाणी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस राज्‍य में हिंसा फैलाना चाहती है, लेकिन वो विफल रही। उन्‍होंने कहा 'मुझे लगता है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को इस पर आवश्‍यक कार्रवाई करनी चाहिए। इस मामले पर कांग्रेस का पक्ष साफ होना चाहिए। साथ ही कांग्रेस को मामले पर जरूरी कदम उठाने चाहिए।'
 
विजय रुपाणी ने कहा कि स्‍टैच्‍यू ऑफ लिबर्टी एक भारत, श्रेष्ठ भारत व सांस्कृतिक एकता और राज्य की एकता सरदार वल्लभ भाई पटेल की वजह से बनी है और यह प्रतिमा उसका ही प्रतीक है। सरदार अगर नहीं होते तो भारत का नक्शा कुछ और ही होता। सरदार जी के लिए इससे बड़ी श्रद्धांजलि और कुछ नहीं हो सकती। पीएम मोदी जी की यह श्रद्धांजलि है। उन्‍होंने कहा कि सांस्कृतिक धरोहरों को भी वहां दिखाया जाएगा। नवंबर में अलग-अलग राज्‍यों से प्रतिनिधिमंडल वहां आएगा। साथ ही राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति जी को वहां बुलाया है। 
 
लखनऊ में गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से मुलाकात पर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा 'मैं रुपाणी जी का स्वागत करता हूं। प्रदेश की जनता की तरफ से मैं निमंत्रण स्वीकार करता हूं। प्रदेश के एक लाख गांवों से जो मिट्टी गई थी, साथ ही लोहा एकत्र करने का जो काम किया गया था। आज यज्ञ के रूप में वह मूर्ति बनकर तैयार है।
 
विजय रुपाणी ने गुजरात हिंसा पर कहा कि इसके लिए कांग्रेस के विधायक (अल्‍पेश ठाकोर) ने सुनियोजित काम किया ताकि एकता खंडित हो. लेकिन आज स्थिति पूरी नियंत्रण में है. सरकार ने उसी वक्त सभी की सुरक्षा के लिए काम किया. जो लोग पकड़े गए हैं उनमें आधे लोग कांग्रेस के निकले. जितने गुजरात में बाहर से आ कर रह रहे हैं, उनकी सुरक्षा का काम हमारा है और वह हम कर रहे हैं. यह कांग्रेस का प्रयत्न था जो पूरी तरह से विफल हुआ है.
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS