ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राज्य
'हमने गैर गुजरातियों की सुरक्षा के कदम उठाए, कांग्रेस बिगाड़ रही माहौल': सीएम रुपाणी
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2018 4:15:42 PM
'हमने गैर गुजरातियों की सुरक्षा के कदम उठाए, कांग्रेस बिगाड़ रही माहौल': सीएम रुपाणी

लखनऊ। गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी आज अपने 14 सदस्‍यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ लखनऊ पहुंचे। उन्‍होंने इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ मुलाकात की। दोनों के बीच इस दौरान गुजरात हिंसा पर चर्चा हुई। इसके बाद गुजरात के सीएम रुपाणी ने कहा कि गुजरात सरकार राज्‍य में रह रहे गैर गुजरातियों की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठा रही है। 

 
उन्‍होंने कांग्रेस नेता अल्‍पेश ठाकोर पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार अल्‍पेश ठाकोर के खिलाफ भी कड़े कानूनी कदम उठाएगी। उन्‍होंने कहा कि हमने गुजरात हिंसा में शामिल लोगों को भी गिरफ्तार किया है। 
 
सीएम रुपाणी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस राज्‍य में हिंसा फैलाना चाहती है, लेकिन वो विफल रही। उन्‍होंने कहा 'मुझे लगता है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को इस पर आवश्‍यक कार्रवाई करनी चाहिए। इस मामले पर कांग्रेस का पक्ष साफ होना चाहिए। साथ ही कांग्रेस को मामले पर जरूरी कदम उठाने चाहिए।'
 
विजय रुपाणी ने कहा कि स्‍टैच्‍यू ऑफ लिबर्टी एक भारत, श्रेष्ठ भारत व सांस्कृतिक एकता और राज्य की एकता सरदार वल्लभ भाई पटेल की वजह से बनी है और यह प्रतिमा उसका ही प्रतीक है। सरदार अगर नहीं होते तो भारत का नक्शा कुछ और ही होता। सरदार जी के लिए इससे बड़ी श्रद्धांजलि और कुछ नहीं हो सकती। पीएम मोदी जी की यह श्रद्धांजलि है। उन्‍होंने कहा कि सांस्कृतिक धरोहरों को भी वहां दिखाया जाएगा। नवंबर में अलग-अलग राज्‍यों से प्रतिनिधिमंडल वहां आएगा। साथ ही राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति जी को वहां बुलाया है। 
 
लखनऊ में गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से मुलाकात पर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा 'मैं रुपाणी जी का स्वागत करता हूं। प्रदेश की जनता की तरफ से मैं निमंत्रण स्वीकार करता हूं। प्रदेश के एक लाख गांवों से जो मिट्टी गई थी, साथ ही लोहा एकत्र करने का जो काम किया गया था। आज यज्ञ के रूप में वह मूर्ति बनकर तैयार है।
 
विजय रुपाणी ने गुजरात हिंसा पर कहा कि इसके लिए कांग्रेस के विधायक (अल्‍पेश ठाकोर) ने सुनियोजित काम किया ताकि एकता खंडित हो. लेकिन आज स्थिति पूरी नियंत्रण में है. सरकार ने उसी वक्त सभी की सुरक्षा के लिए काम किया. जो लोग पकड़े गए हैं उनमें आधे लोग कांग्रेस के निकले. जितने गुजरात में बाहर से आ कर रह रहे हैं, उनकी सुरक्षा का काम हमारा है और वह हम कर रहे हैं. यह कांग्रेस का प्रयत्न था जो पूरी तरह से विफल हुआ है.
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS