ब्रेकिंग न्यूज़
राफेल पर कांग्रेस के दुष्प्रचार का देश भर में पर्दाफाश करेगी भाजपामध्यप्रदेश: चुनाव से पहले शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक, प्रदेश को मिलीं ये नई सौगातेंसलमान खान के इस गाने ने बना दिया रिकॉर्ड, बॉलीवुड में आज तक नहीं हुआ ऐसाबिजली संकट को लेकर धनबाद के लोगों ने सरकार के विरोध में खोला मोर्चायूपीः कुलदीप यादव गिरफ्तार, गरीब लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए करता था प्रभावितलगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से केदार घाटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त, सैकड़ों यात्री फंसेतेजस्वी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कहा- बिहार में आम हो गया AK-47 हथियारपदमा शुक्ला हुई बागी, भाजपा का साथ छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ
राज्य
तंगधार सेक्टर में भारतीय सेना की जवाबी कारवाई में दो पाक सैनिक ढेर
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2018 11:47:26 AM
तंगधार सेक्टर में भारतीय सेना की जवाबी कारवाई में दो पाक सैनिक ढेर

श्रीनगर। घाटी के तंगधार सेक्टर में भारतीय जवानों ने आज पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए युद्धविराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक अग्रिम निगरानी चौकी को तबाह कर दिया है। सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए हैं। तंगधार सेक्टर में अग्रिम इलाकों में रहने वाले लोगों को पूरी तरह सचेत रहने, खेतों में अनावश्यक रूप से जाने से बचने की सलाह देते हुए सैन्य प्रशासन ने सभी फील्ड कमांडरों को दुश्मन का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने आज सुबह सवा करीब तंगधार सेक्टर में एलओसी के साथ सटी भारतीय सेना की अनिल, चेतक और ब्लैक रॉक चौकियों व उनके दायरे में आने वाली अग्रिम नागरिक बस्तियों को निशाना बनाते हुए हल्के और मध्यम दर्जे के हथियारों से निशाना बनाया। संबधित सैन्याधिकारियों ने बताया कि शुरु के पंद्र मिनट तक भारतीय जवानों ने इसे महज उकसावे की कार्रवाई मानकर संयम बरता। लेकिन जब सरहद पार से गोलाबारी की तीव्रता बढ़ने लगी और नागरिक बस्तियों पर जब गोले गिरने लगे तो भारतीय जवानों ने भी जवाबी प्रहार शुरु कर दिया।

स्वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सोमवार को सीजफायर उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में सेना की पोस्ट पर फायरिंग शुरू कर दी थी। इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया था।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शहीद जवान पुष्पेन्द्र सिंह 20 जाट बटालियन के थे। पाकिस्तान की तरफ से दोपहर 3:30 बजे स्नाइपर शॉट किए गए। यह हमला सेना की एलओसी पर मोजूद पोस्ट पर किया गया। सूत्रों की माने तो पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों को घुसपैठ करने के लिए यह सीजफायर किया गया था। जिसपर जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना ने भी फायरिंग कर घुसपैठ की हर कोशिश को नाकाम कर दिया। शहीद जवान उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले का रहने वाला था।

इंटेलिजेंस एजेंसी ने यह इनपुट दिया था कि सीमा पर घुसपैठ की कोशिश के लिए 600 आतंकी बैठे हुए हैं। उन्हें घुसपैठ के लिए पाकिस्तानी सेना मदद कर रही है। यह सभी आतंकी सीमा पर सेना के ही पोस्ट पर नजर बनाए बैठे हुए हैं। उन्हें घुसपैठ के दौरान पाकिस्तानी सेना से कवर फायर भी दिया जा रहा है। सूत्रों की माने तो सिर्फ टंगधर सेक्टर में 79 आतंकियों के मूवमेंट देखे गए हैं। इसके साथ ही केरन सेक्टर में करीब 117 आतंकियों के एक्टिव होने की सूचना है। इन सभी आतंकियों को पाकिस्तानी सेना से मदद दी जा रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS