राज्य
मध्यप्रदेश: निगम ने उजाड़े आशियाने, बिलखती रहीं महिलाएं
By Deshwani | Publish Date: 22/7/2018 1:32:56 PM
मध्यप्रदेश: निगम ने उजाड़े आशियाने, बिलखती रहीं महिलाएं

ग्वालियर। सिटी सेंटर क्षेत्र में बसी महाराणा प्रताप नगर कॉलोनी के निवासियों के लिए शनिवार का दिन अभिशाप बन कर आया। हाईकोर्ट के आदेश पर यहाँ बने 16 भवन स्वामियों की जीवन भर की कमाई को नगर निगम की जेबीसी मशीनों ने पलभर में उजाड़ दिया। 

 
महाराणा प्रताप नगर के निवासियों को शुक्रवार को निगम अमले ने रात तक घर ख़ाली कर देने के लिए कहा था। रक्षा अनुसन्धान एवं विकास स्थापना डीआरडीई की 200 मीटर की परिधि में बने भवनों का मामला हाईकोर्ट में चल रहा है। महाराणा प्रताप नगर भी इसी जद में आती है और नियमानुसार अवैध हो गई। न्यायालय ने नगर निगम को अवैध भवनों को तोड़ने के निर्देश दिए और पालन प्रतिवेदन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। न्यायालय के आदेश पर नगर निगम का अमला भारी पुलिस फ़ोर्स और जेसीबी पोकलेन मशीनों के साथ पहुंच गया और कार्रवाई शुरू कर दी। 
 
 
नगर निगम की कार्रवाई शुरू होते ही चीख पुकार मच गई। लोग भागने लगे और उनसे गुहार लगाई कि सामान निकालने की मोहलत दी जाये। बहुत प्रयासों के बाद उन्हें सामान निकालने का मौका मिला ।
 
 
महाराणा प्रताप नगर में एक से बढ़कर एक शानदार भवन बने हैं जिनमें कोठियां और मल्टी भी शामिल हैं। अपने सामने अपनी जीवन भर की कमाई से बने आशियाने को उजड़ते देख एक महिला भड़क गई और विरोध करते हुए जेसीबी पर ही बैठ गई। वहीँ एक दिव्यांग भी जेसीबी के सामने लेट गया तो बच्चियां आंसू भरी आँखों से तबाही का मंजर देखती रहीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS