ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अपेक्षा से कम मत मिलना, चिंता का विषय : दिग्विजय सिंह
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2018 3:57:02 PM
अपेक्षा से कम मत मिलना, चिंता का विषय : दिग्विजय सिंह

भोपाल। कल संसद में घंटों तक चली बहस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने विश्वास हासिल कर लिया। इसके साथ ही विपक्ष द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में गिर गया। इसके बाद राजनीतिक गलियारों में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नसीहत दी है।

लक्ष्मण सिंह ने ट्विटर पर लिखा कि 'मेरे 15 वर्षों के संसदीय जीवन में ऐसा 'अद्भुत'अविश्वास प्रस्ताव नहीं देखा जो कल देखा! उसका गिरना तय था,परंतु अपेक्षा से कम मत मिलना, चिंता का विषय है। राहुलजी को चाहिए कि वो संगठन पर अधिक ध्यान दें, क्योंकि भीतरघात की संभावनाएं चुनाव में और भी प्रबल होती जा रही हैं।

कल करीब बारह घंटो तक चले संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने विश्वास हासिल कर लिया। लोकसभा में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया। एनडीए सरकार को 325 सांसदों का विश्वास मत मिला। लोकसभा में वोट काउंटिंग के दौरान दौरान बीजेडी और शिवसेना के सांसदों ने वॉक आउट किया। विपक्ष के पक्ष में 126 सासंदों ने वोट किए।

इस दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोपों के तीखे तीर चले। कांग्रेस ने जहां सरकार पर किसानों, रोजगार, महिला सुरक्षा जैसे चुनावी वादे पूरा नहीं करने का आरोप लगाया, वहीं भाजपा ने कहा कि कांग्रेस ने 48 वर्षो के शासन में घोटालों की राजनीति की, जबकि नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले 48 महीने में योजनाओं की राजनीति की है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS