ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
पटना हाईकोर्ट से नीतीश सरकार को झटका, तेजस्वी यादव नहीं खाली करेंगे बंगला
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2018 6:40:37 PM
पटना हाईकोर्ट से नीतीश सरकार को झटका, तेजस्वी यादव नहीं खाली करेंगे बंगला

 पटना। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को पटना हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने बिहार सरकार के उस आदेश को रद्द कर दिया है जिसमें तेजस्वी यादव को बंगला खाली करने का निर्देश दिया गया था। कोर्ट ने केवल राज्य सरकार के आदेश को ही रद्द नहीं किया है बल्कि बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को भी नोटिस जारी किया है।

 
हाईकोर्ट ने इससे पहले बंगला खाली कराने के आदेश पर एक माह के लिए अंतरिम रोक लगाई थी। मई माह में कोर्ट ने गर्मी छुट्टी के बाद सुनवाई करने का तय किया था। 19 मई से पटना हाईकोर्ट में गर्मी छुट्टी घोषित की गई थी। इसके बाद 18 जुलाई को इस मामले पर सुनवाई की गई।
 
पटना हाईकोर्ट की एकलपीठ ने आदेश दिया था कि जब तक याचिका पर सुनवाई पूरी नहीं होती है। तब तक यथास्थिति बरकरार रहेगी। अब कोर्ट ने बिहार सरकार के आदेश को रद्द कर दिया है। हालांकि हाईकोर्ट के फैसले पर तेजस्वी यादव का कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन आरजेडी के नेता रामानुज प्रसाद ने कहा कि सरकार ने बदले के भावना से कार्रवाई कर रही थी। अब कोर्ट ने सरकार के दोरंगी नीति को उजागर किया है। हम हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं।
 
बता दें कि बंगला खाली कराने वाले आदेश के खिलाफ तेजस्वी यादव की ओर से पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। याचिका में कहा गया था कि बंगले को खाली कराकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को दिए जाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। लेकिन यह सेंट्रल पूल के क्षेत्राधिकार में आता है। बंगला खाली कराकर उपमुख्मंत्री को दिया जाना गैरकानूनी है।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS