ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
रांची पहुंचे अमित शाह,एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2018 3:40:34 PM
रांची पहुंचे अमित शाह,एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

रांची। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर अगुआई करने पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित राज्य के कई मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान भाजपा समर्थक और कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आए। एयरपोर्ट के बाहर कुछ समर्थक झारखंड के पारंपरिक वेषभूषा में पहुंचे। राज्य सरकार ने अमित शाह को राजकीय अतिथि घोषित किया है। एयरपोर्ट से प्रदेश भाजपा कार्यालय जाने के क्रम में बिरसा चौक पर स्थित धरती आबा बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर अमित शाह माल्यार्पण किया। 
अमित शाह रांची पहुंचने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन की 2019 की तैयारी को लेकर झारखंड आया हूं। पूरे देश के राज्यों में मेरा प्रवास का कार्यक्रम है। पिछले कुछ समय से विपक्षी ताकतें आदिवासी समाज को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां फैलाने का काम कर रही है। इसलिए मैं सीधा संवाद करने आया हूं, ताकि कोई भ्रांति न रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमारी सरकार आदिवासियों की सरकार होगी, गरीबों की सरकार होगी। कांग्रेस ने सिर्फ 60 वर्षों में आदिवासियों का वोट लिया। जब काम करने की बात आई, खामोश ही गई। आदिवासियों को ये हक है कि वह मेरी सरकार से हिसाब ले।

मैं हिसाब देने आया हूं। सबसे अधिक गैस कनेक्शन देने का काम आदिवासियों के बीच हुआ। हर घर में आज बैंक एकाउंट खोलने का काम भाजपा ने किया। दिसंबर तक हर घर में बिजली पहुंच जाएगी। आदिवासी बच्चों के लिए टीकाकरण की योजना बनती थी, लेकिन नीचे तक नहीं पहुंचती थी। आज 72 फीसद आदिवासी समाज के बच्चों का टीकाकरण हो चुका है। 15 अगस्त तक सात तरह की योजनाएं गांव-गांव तक पहुंच जाएगी। 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा योजना से जोड़ने का काम भाजपा सरकार ही कर रही है। गरीब मजदूर को आपने झारखंड का सीएम और चाय बेचने वाले को पीएम बनाया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS