ब्रेकिंग न्यूज़
एलओसी के पास राजौरी में धमाका, सेना का एक अफसर शहीदपुलवामा आतंकी हमला: सहवाग का बड़ा ऐलान, कहा- शहीदों के बच्चों की पढ़ाई खर्च उठाने को तैयारपुलवामा कांड: महानायक अमिताभ ने चुप्पी तोड़ी, शहीदों को आर्थिक मदद करने का किया एलानपुलवामा हमला: राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक संपन्न, 3 सूत्रीय प्रस्ताव पासकोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक की अवधि दो मार्च तक बढ़ाईरांची पहुंचा शहीद विजय का पार्थिव शरीर, शहीद की पत्नी और बेटे ने कहा- लेना चाहते हैं शहादत का बदलामध्य प्रदेश: शहीद अश्विनी का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा, अंतिम विदाई देने के लिए हजारों लोग जुटेशहीद संजय कुमार को अंतिम विदाई देने जुटे लाखों लोग, लोगों ने बरसाये फूल
राष्ट्रीय
कैलाश मानसरोवर यात्रा पर नहीं जा पाएंगे राहुल गांधी, विदेश मंत्रालय से नहीं मिली अनुमति
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2018 11:02:44 AM
कैलाश मानसरोवर यात्रा पर नहीं जा पाएंगे राहुल गांधी, विदेश मंत्रालय से नहीं मिली अनुमति

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणा की थी कि वो कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाएंगे। उसके बाद इस यात्रा के रजिस्ट्रेशन पूरे हो गए और यात्रा भी शुरू हो चुकी है। अब राहुल गांधी ने सरकार से इस यात्रा पर जाने के लिए विशेष अनुमति मांगी है। लेकिन राहुल को इस यात्रा के लिए विदेश मंत्रालय से अनुमति नहीं मिली है वहीं मंत्रालय के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से उन्हें कोई आधिकारिक तौर पर आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।


उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने 29 अप्रैल को पार्टी कार्यकर्ताओं के एक कार्यक्रम में घोषणा की थी कि वे कैलाश मानसरोवर यात्रा जाएंगे और इसके लिए उन्हें 15 दिन की छुट्टी चाहिए। हालांकि राहुल ने यह घोषणा तब की जब तीर्थयात्रा के लिए पंजीकरण की तय तारीख खत्म हो गई थी।


हालांकि अगर कोई संसद सदस्य प्राइवेट तौर पर यात्रा पर जाना चाहता है तो उसे इसके लिए विदेश मंत्रालय इसकी इजाजत लेनी होती है। जबकि राहुल ने विदेश मंत्रालय में इस संबंधी कोई भी आवेदन नहीं भेजा है। इस साल यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 23 मार्च थी। यह यात्रा 8 जून से शुरू हो गई है जो कि 8 सितंबर तक चलेगी।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS