ब्रेकिंग न्यूज़
एलओसी के पास राजौरी में धमाका, सेना का एक अफसर शहीदपुलवामा आतंकी हमला: सहवाग का बड़ा ऐलान, कहा- शहीदों के बच्चों की पढ़ाई खर्च उठाने को तैयारपुलवामा कांड: महानायक अमिताभ ने चुप्पी तोड़ी, शहीदों को आर्थिक मदद करने का किया एलानपुलवामा हमला: राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक संपन्न, 3 सूत्रीय प्रस्ताव पासकोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक की अवधि दो मार्च तक बढ़ाईरांची पहुंचा शहीद विजय का पार्थिव शरीर, शहीद की पत्नी और बेटे ने कहा- लेना चाहते हैं शहादत का बदलामध्य प्रदेश: शहीद अश्विनी का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा, अंतिम विदाई देने के लिए हजारों लोग जुटेशहीद संजय कुमार को अंतिम विदाई देने जुटे लाखों लोग, लोगों ने बरसाये फूल
बिहार
बालू के बिहार से बाहर जाने पर पूर्णत: रोक लगेगी : सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2018 8:15:14 PM
बालू के बिहार से बाहर जाने पर पूर्णत: रोक लगेगी : सुशील मोदी

 गोपालगंज। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि बालू के बिहार से बाहर जाने पर पूर्णत: रोक लगेगी। बालू की किल्लत से ही सरकारी योजनाएं बाधित हो रही हैं। सुशील मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों में बालू भेजे जाने से सीमावर्ती जिले में इसका रेट बढ़ा है। 

 
डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को शहर के सर्किट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि सूबे के कई जिलों में बालू का रेट 4500-5000 रुपये प्रति सौ फुट है। जबकि, गोपालगंज समेत अन्य बॉर्डर जिलों में इसका रेट 7000-8000 रुपये प्रति सौ फुट है। इसका कारण है यूपी व अन्य राज्यों में यहां से बालू की सप्लाई। दूसरे राज्यों में बालू की अधिक कीमत मिलने से बॉर्डर जिलों में भी रेट बढ़ गया है। इसको देखते हुए माइंस डिपार्टमेंट के सचिव अतुल प्रसाद को निर्देश दिया गया है कि बालू के बिहार से बाहर जाने पर पूर्ण रूप से रोक लगायी जाये। 
 
डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार की कई योजनाओं प्रधानमंत्री आवास योजना, पक्की नली-गली, शौचालय आदि में बालू की आवश्यकता है। बालू की किल्लत से ये योजनाएं बाधित हो रही हैं। मौके पर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, सांसद जनक राम, बैकुंठपुर विधायक मिथिलेश तिवारी, एमएलसी आदित्य नारायण पांडेय, पूर्व मंत्री रामप्रवेश राय, पूर्व विधायक डॉ इंद्रदेव मांझी, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल, भाजपा जिला महामंत्री रविप्रकाश मणि त्रिपाठी समेत अन्य नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS