राज्य
दाती महाराज के रेप केस में श्रद्धा का आया नाम, पुलिस ने पाली आश्रम पर मारा छापा
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2018 2:36:05 PM
दाती महाराज के रेप केस में श्रद्धा का आया नाम, पुलिस ने पाली आश्रम पर मारा छापा

 नयी दिल्ली। अपनी शिष्या से दुष्कर्म के आरोपों से घिरे दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके के मशहूर शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज के मामले में नया मोड़ आया है। इस मामले में दाती महाराज की एक अनुयायी श्रद्धा का नाम सामने आया है। श्रद्धा पर आरोप है कि उसने शिष्या पर दाती महाराज से संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया। उसने महाराज के पास उसे भेजा था। उसने कहा था कि बाबा के पास सेवा है, तुम बाबा की हो और बाबा तुम्हारे हैं। उसने कहा था कि बाबा समुद्र हैं और हम सब मछलियां हैं। बाबा का कर्ज चुका दो। 

 
श्रद्धा पर आरोप है कि उसने पीड़िता पर दाती महाराज से संबंध बनाने का दबाव बनाते हुए कहा था कि कल हमारी बारी थी, आज तुम्हारी बारी है और न जाने कल किसकी बारी होगी। श्रद्धा पहले बाबा का बचाव करते हुए मीडिया को बयान दे चुकी है। उसने कहा था कि बच्ची को किसी ने आरोप लगाने के लिए उकसाया है। उसने दाती महाराज के तरह मामले के वित्तीय लेन-देने से जुड़े होने के कारण साजिश रचे जाने की बात कही। श्रद्धा बाबा के राजस्थान के पाली आश्रम की संचालिका है। 
 
दाती महाराज पर आरोप है कि उसने व उसके सहयोगियों ने शिष्या से बलात्कार किया था। दाती महाराज पर इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआइआर दर्ज किया है। 
 
दाती महाराज को आज सुबह दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के सामने पेश होना था, लेकिन वह पेशी के लिए नहीं आया। ऐसे में उसे दिल्ली पुलिस ने आज दोपहर दो बजे पेश होने का समय दिया है।
 
शनिवार को पीड़िता व उसके पिता के साथ क्राइम ब्रांच की टीम पाली स्थित आश्रम जांच के लिए पहुंची थी और तीन घंटे की पड़ताल के बाद दिल्ली लौट आयी थी। इस दौरान पीड़िता ने पुलिस को वह जगह भी दिखाई जहां कथित तौर पर उसके साथ घटना घटी। पुलिस ने वहां से कुछ सामान भी जब्त किये और लोगों से पूछताछ की।
 
क्राइम ब्रांच उससे पूछताछ करना चाहती है, अगर वह आज पेश नहीं हुआ तो उसे पकड़ में लेने के लिए दिल्ली पुलिस नयी रणनीति पर काम करेगी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS