ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
भाजपा सरकार में जाति मजहब से ऊपर उठ देश और प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है : योगी
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2018 4:50:26 PM
भाजपा सरकार में जाति मजहब से ऊपर उठ देश और प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है : योगी

सहारनपुर। कैराना लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह के लिए प्रचार करने सहारनपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि वे कैराना में चुनाव प्रचार करने का दम नहीं रखते क्योंकि मुजफ्फरनगर दंगों का दाग उनपर है।

 

नकुड़ विधानसभा के अंबेहटा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने मुजफ्फरनगर दंगे और कैराना पलायन का मुद्दा जोरशोर से उठाया। उन्होंने कहा स्वर्गीय बाबू हुकुम सिंह की पहल से ही कैराना पलायन मुद्दा सामने आया जिसके बाद भाजपा की सरकार में कानून-व्यवस्था दुरुस्त की गई। सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश यादव अपना प्रत्याशी उधार दे सकते हैं, लेकिन क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने की हिम्मत उनमें नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि कैराना का उपचुनाव 2019 का आईना होगा। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वे विपक्ष के बहकावे में नहीं आएं। विपक्ष अफवाह फैलाने का काम कर रहा है। सूबे की सरकार किसानों और नौजवानों के विकास के लिए सार्थक कदम उठा रही है।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में जाति मजहब से ऊपर उठ देश और प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है। योगी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों के साथ अन्याय व अत्याचार नहीं होने देगी। हमारी सरकार युवाओं को रोजगार दे रही है। पिछली सरकार ने चीनी मिलें बंद की। हम इन मिलों को वापस चालू करवाएंगे। सीएम योगी ने कहा कि सपा के हाथ मुजफ्फरनगर दंगों से रंगा है। वह दूसरों के कंधों पर बंदूक रखकर चला रही है। ऐसा करने वालों को चुनाव में कड़ा जवाब देना है।

 

बहन बेटियों व व्‍यापारियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों से सरकार सख्‍ती से निपटेगी। योगी ने कहा कि तीन लाख नौजवानों को नौकरी दी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि विकास के लिए रचनात्मक सोच की जरूरत होनी चाहिए। हमारी सरकार किसानों को 18 घंटे बिजली दे रही है। जनता सरकार के एजेंडे का हिस्सा होनी चाहिए।

 

सरकारी स्कूलों के बच्चों को अच्छी ड्रेस दी, होमगार्डों के जवानों को अच्छी ट्रेनिंग दी जा रही है। किसानों का शोषण करने वालों को जेल भेजा जाएगा। आरा मशीन की लाइसेंस प्रणाली को सरल किया। हमारी सरकार किसानों के सम्‍मान की रक्षा करेगी।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार 24 घंटे बिजली देने की दिशा में आगे बढ़ रही है। किसानों को 18 घंटे बिजली दी जा रही है। शामली में पिछली सरकार में इस वर्ष तक 193 लाख कुंतल गन्ना खरीद हुई थी, वहीं भाजपा ने 335.08 लाख कुंतल की खरीद हुई और अभी तक 481 करोड़ रुपये का भुगतान शामली, थानाभवन और कैराना में किया जा चुका है। किसानों की कर्जमाफी में गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों की जिम्मेदारी तय होगी और उन्हें दंडित किया जाएगा।

 

समाजवादी सरकार मिट्टी पर रॉयलटी लेती थी, लेकिन हमारी सरकार ने मिट्टी को कर मुक्त कर दिया है, इससे किसानों को राहत मिली है। पहले इस क्षेत्र के किसानों को ट्यूबवेल के लिए कनेक्शन नहीं मिलता था, लेकिन अब किसान को कनेक्शन मिल रहे हैं, यूपी को डार्क जोन से मुक्त किया जा रहा है.

 

विकास का कोई विकल्प नहीं होता है, विकास के लिए माहौल बनाने की जरूरत है, तुष्टिकरण की नीति अपना कर विकास नहीं किया जा सकता है।  हमारी सरकार रहते हुए कोई भी नौजवानों के साथ भेदभाव नहीं कर सकता है, भाजपा सरकार के लिए पूरा प्रदेश एक परिवार है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS