ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अब सरकारी नौकरी में महिलाओं को भी मिलेगा आरक्षण
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2018 10:44:53 AM
अब सरकारी नौकरी में महिलाओं को भी मिलेगा आरक्षण

त्रिपुरा। सरकारी नौकरी अब महिलाओं को भी आरक्षण मिलेगा। इसके लिए पुरानी भर्ती नीति को रद्द करते हुए नई नीति तैयार की गई है। इस संबंध में त्रिपुरा सरकार ने कल घोषणा की। राज्य सरकार ने कहा कि ये कदम नौकरी में सभी को समान अवसर देने के इरादे से उठाया गया है। पुलिस भर्ती में भी महिलाओं के लिए आरक्षण तय किया गया है। अब पुलिस में सभी पदों पर महिलाओं के लिए दस प्रतिशत का आरक्षण रहेगा।

 

त्रिपुरा की भाजपा सरकार में शिक्षा एवं कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया, 'हमने पुरानी भर्ती नीति को रद्द करते हुए नई नीति जारी की है। यह कदम सरकारी भर्तियों में पारदर्शिता और निष्पक्षता को बढ़ावा देने के लिए उठाया गया है।

 

उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार ने नीति बनाते वक्त एक अन्य महत्वपूर्ण फैसला लिया है। अब से गृहमंत्रालय के अंतर्गत आने वाले पुलिस विभाग में महिलाओं के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण रहेगा। आज तक पुलिस भर्ती में कभी भी महिलाओं के लिए आरक्षण की व्यवस्था नहीं थी, लेकिन राज्य की मौजूदा भाजपा सरकार इसके लिए कदम उठाया और महिालओं के लिए आरक्षण प्रतिशत तय किया।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS