ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
शाहजहांपुर बना उत्तर प्रदेश का 17वां नगर निगम, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 25/4/2018 12:29:37 PM
शाहजहांपुर बना उत्तर प्रदेश का 17वां नगर निगम, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की मंगलवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में शाहजहांपुर को नगर निगम बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। मंत्रिपरिषद की बैठक में शाहजहांपुर के नगर पंचायत रौजा एवं सीमावर्ती 14 राजस्व गांवों को मिलाकर नगर निगम बनाने का निर्णय लिया गया है। मंजूरी मिलने से शाहजहांपुर प्रदेश का 17वां नगर निगम बन गया है। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि इससे निकाय की आय बढ़ेगी, अवस्थापना सुविधाओं के विकास व अनियोजित विकास को नियोजित करने में मदद मिलेगी।

 

साथ ही बैठक में बुंदेलखंड क्षेत्र में खरीफ फसल में वृद्धि के लिए विभिन्न फसलों के उन्नत प्रमाणित एवं संकर प्रजाति के बीजों पर राज्य सरकार द्वारा विशेष अनुदान दिए जाने के प्रस्ताव को मंजरी दी गई। वर्ष 2018 से 2021 तक धान, दलहन एवं तिलहन आदि फसलों के प्रमाणित बीजों को 80 प्रतिशत अनुदान पर किसानों को वितरित किया जाएगा। इसके लिए केन्द्र सरकार द्वारा प्राप्त अनुदान की सीमा के बाद शेष राशि राज्य सरकार द्वारा विशेष अनुदान के रुप में किसानों को उपलब्ध कराई जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS